Tata Nano Electric Car: टाटा नैनो ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कर लॉन्च की है। यह इलेक्ट्रिक कार मुख्य रूप से अपने बैटरी की डिमांड के लिए चर्चा में बनी हुई है। सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर की रेंज देने वाली यह पहली नैनो कार है। इसकी कीमत भी एक आम परिवार के लिए बिल्कुल उचित है।

Tata Nano Electric Car की कीमत 

Tata Nano Electric Car

जैसा कि आप जानते हैं भारत में लगातार इलेक्ट्रिक कार की डिमांड बढ़ रही है। ऐसे में टाटा नैनो ने यह फैसला लिया है कि कम दाम पर उचित मूल्य में कस्टमर्स को एक अच्छी कार मिले। यह नैनो कार फिलहाल मार्केट में बहुत डिमांड में चल रही है और इसकी कीमत ₹500000 से भी काम है। इसे आम परिवार के लोग भी आसानी से खरीद सकते हैं।

Must Read:   

इस कार के बैटरी फीचर्स

टाटा की तरफ से लांच की गई है नई कार आपको 200 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे रही है। यदि हम बात करें इसकी टॉप स्पीड की तो बता दे इसकी सबसे टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसके अलावा यदि आप इसकी बैटरी के फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं तो इसकी बैटरी पैक 72 वोल्ट की है। इस कर में 30 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर फिट किया गया है जो एक इलेक्ट्रिक कार के लिए पर्याप्त है। इसके साथ-साथ कर में आपको ब्लूटूथ के फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी की तरफ से कार में आपको मल्टी इन्फो डिस्प्ले का विकल्प भी मिलेगा। साथ ही साथ आपको बता दें इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर और पावर स्टीयरिंग भी मौजूद है।