Top 5 Bikes: देश में एक से बढ़कर एक टू व्हीलर बाइक मौजूद है. अगर आप भी बाइक लेने का प्लान करते हैं. तो सबसे पहले कम कीमत में ज्यादा माइलेज ढूंढते हैं. बाजार में वैसे तो कम कीमत में ज्यादा माइलेज देने वाली कई सारी बाइक है. लेकिन हाल ही में पेश हुए सेल्स आंकड़ों की मानें तो. देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 बाइक की लिस्ट आपको बता देते है.

आपको बता दें, हाल ही में पेश हुई 2023 की जनवरी रिपोर्ट के आंकड़ों की माने तो. हीरो स्प्लेंडर प्लस की सबसे ज्यादा रिकॉर्ड तोड़ कमाई हुई. यानी कि हीरो स्प्लेंडर ने सभी को पीछे छोड़ते हुए हुए नंबर वन का पायदान सेल्स में हासिल किया. बाकी टू व्हीलर बाइक की बात करें तो. दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवा स्थान. सीबी शाइन, पल्सर, एचएफ डीलक्स और प्लेटिना ने किया. आइए आपको सेल्स रिपोर्ट के आंकड़े भी बता देते है.

Top 5 टू व्हीलर बाइक्स

आपको बता दें जारी हुई जनवरी 2023 की सेल्स रिपोर्ट में हीरो मोटर्स की Hero Splendor ने पहला दर्जा हासिल किया. इसकी सेल्स रिपोर्ट की बात करें तो जनवरी के इसकी 2,45,875 यूनिट्स की सेल्स हुई. दूसरे नंबर पर रही Honda CB Shine. इसके सेल्स की बात करें तो. इस बाइक की 99,878 यूनिट्स बिक्री हुई. तीसरे पर रही Bajaj Pulsar. इस बाइक के सेल्स में 49,527 यूनिट्स की बिक्री की. चौथे स्थान पर रही Hero HF Deluxe. इस बाइक ने जनवरी में 47,840 यूनिट बिक्री की. वहीं आखिरी और फांचवे नंबर पर रही Platina 100. इसकी सेल्स 41,873 यूनिट रही.

यह सभी वह टू व्हीलर बाइक है जिन्होंने सबसे ज्यादा बिकने का काम किया और रिकॉर्ड तोड़ कमाई की. इन बाइक्स में आपको मिल रहे हैं बेहतरीन फीचर्स के साथ दमदार इंजन. साथ ही साथ ज्यादा माइलेज. रिपोर्ट के आंकड़ों के हिसाब से माना जा रहा है कि यह टॉप फाइव सेलिंग बाइक मिडल क्लास फैमिली के बजट में एकदम फिट बैठती हैं.