Maruti Best Selling Car: देश की जाने-माने आप बड़ी बड़ी ऑटो कंपनियों में शामिल मारुति सुजुकी आज उस मुकाम पर है जिसे किसी तारीफ की जरूरत नहीं है. मारुति सुजुकी की हर गाड़ियां अपने आप में ही बेस्ट और स्टनिंग है.

एक रिपोर्ट की मानें तो भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां अगर किसी कंपनी की है तो वह इकलौती मारुति सुजुकी कंपनी की है क्योंकि मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों के लिए हर सेगमेंट में अलग-अलग तरह की गाड़ियां भारतीय बाजार में उतार रखी हैं, और खासकर मिडिल क्लास के बजट को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी ऐसी गाड़ियां लॉन्च कर rahi है जिसे आम आदमी बहुत आसानी से कम दाम में खरीदकर अच्छे फीचर्स पा सकता है.

मारुति सुजुकी कंपनी की एक कार ऐसी भी है जो सालों से लोगों की नंबर वन पसंद बनी हुई है और इसके सेल्स आंकड़े भी हमेशा और कंपनियों के मुकाबले नंबर वन पर ही रहते हैं. जी हां दोस्तों इस खबर में हम बात कर रहे हैं मिडिल क्लास लोगों की पहली पसंद बनने वाली मारुति सुजुकी वैगनआर ( Maruti Suzuki Wagonr ) की.

Maruti Suzuki Wagonr

आपको बता दें, भारतीय बाजार में मारुति ने मारुति सुजुकी वैगनआर को चार अलग-अलग वेरिएंट में उतार रखा है. पहला वेरिएंट LXI, दूसरा VXI, तीसरा वेरिएंट ZXI और चौथा ZXI+ वेरिएंट है.

इसी के साथ साथ आपको यह भी बता दें, कि Maruti WagonR दो अलग-अलग पेट्रोल इंजन में आती है. स्मार्ट और डिजिटल फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ साथ 7 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको डुअल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम आदि जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है.

Maruti Suzuki WagonR की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुवाती कीमत 5.52 लाख रुपये से शुरू होकर 8.50 लाख रुपये तक है. ये कीमत इसकी एक्स-शोरूम कीमत है.