Gautam Adani’s New Land Rover Range Rover: कोई गरीब इंसान तो लाखों में अपना पूरा जीवन काट ले लेकिन सोचिए अगर कोई आपको 4 करोड़ रुपये दे तो क्या आप इस पैसे से आराम से जिंदगी नहीं जी सकते? आमतौर पर ऐसा संभव तो है ही. लेकिन, अमीर लोगों की बात ही अलग है. वो तो इतने पैसे की महंगी महंगी गाड़िया खरीदते हैं.

अभी जिस अमीर शख्स की हम बात कर रहे हैं उसने अभी इतनी महंगी गाड़ी खरीदी है कि उससे एक इंसान की जिंदगी कट जाए. दरअसल वो शख्श कोई और नहीं बल्कि गौतम अडानी है. जी हाँ वही गौतम अडानी जो देश के सबसे अमीर लोगों में से एक गीने जाते हैं. आपको जानकर बहुत ही हैरानी होगी कि अभी हाल ही में 4 करोड़ रुपये की नई लैंड रोवर रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी खरीदी है. इसमें आपको लॉन्ग व्हीलबेस, 3.0 डीजल और तो और ये 7-सीटर है. इतना ही नहीं ये भारत में मिलने वाले रेंज रोवर की मिड-रेंज वेरिएंट में आती है.

New Land Rover Range Rover फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस गाड़ी में बाकी वेरिएंट की तरह ही 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है. इतना ही नहीं रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी में आपको 3.0 डीजल इंजन के अलावा कई सारे इंजन ऑप्शन भी दिए गए हैं. इन सबके साथ ही साथ आपको 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इनलाइन-सिक्स सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 4.4-लीटर सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है. आपको इस गाड़ी में पहला वाला इंजन 394bhp पावर का मिलता है जो 500Nm टार्क जनरेट करता है वही इसके बाद वाला इंजन 523bhp पावर वाला इंजन है जो 700Nm टार्क जनरेट करता है.

आपको इस कार में 24-वे हीटेड एंड कूल्ड और मसाज इलेक्ट्रिक फ्रंट सीट्स दी गयी है. इसके साथ ही आपको इसमें पावर रीक्लाइन हीटेड एंड वेंटिलेटेड रियर सीट्स और हीटेड थर्ड रो सीट्स भी दी गयी है. इसके फीचर्स बहुत लंबी है. बात अगर Gautam Adani के कार कलेक्शन की करें तो उनके पास आपको एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ी मिलेगी जैसे Rolls Royce Ghost, BMW 7 Series, Ferrari California और Audi Q7