Yamaha RX 100 जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं Yamaha RX 80 और 90 के दशक में बहुत प्रचलित बाइक थी। हाल ही में कंपनी ने जानकारियां साझा करते हुए बताया कि एक बार फिर 30 साल बाद यह मॉडल मार्केट में वापसी करने वाली है।

आपको बता दे अपने उसे समय में यह दिलों पर राज करती थी। इसकी इंजन में कुछ ऐसे फीचर्स थे जिस वजह से इंजन ज्यादा जलता था और प्रदूषण होता था। यही कारण था कि सरकार ने इस बाइक कंपनी को रोक दिया था। मगर इस बार अपने नए मॉडल में Yamaha ने बहुत सारे परिवर्तन किए हैं और अब इसे फिर एक बार मार्केट में लॉन्च किया जाने वाला है। 

कब हुई थी पहली बार लॉन्च Yamaha RX 100

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यामाहा की इस मॉडल को पहली बार मार्केट में 1885 में लॉन्च किया गया था। उसे समय यह मार्केट की सबसे महंगी और सबसे खूबसूरत बाइक हुआ करती थी। मगर किसी कारणवश 1996 में इसे बंद करना पड़ा। इसके डिस्कंटीन्यू होने पर ग्राहकों के बीच एक उदासीपन सा छा गया। मगर मार्केट में एक बार फिर इसके वापसी की खबर सुनकर ग्राहकों की आंखों में खुशी की ज्योत नजर आ रही है।

Must Read

इंजन में किए गए बड़े परिवर्तन 

कंपनी की तरफ से दिखाई जानकारी के मुताबिक आपको बता दे इस मॉडल में आपको जबरदस्त इंजन दिया जाने वाला है। सबसे पहले तो आपको बता दे इसकी इंजन कैपेसिटी 150cc से लेकर 200cc तक होने वाली है। वही इस मॉडल में आपको आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक की सुविधा दी जा रही है। इस बाइक को इसके जबरदस्त इंजन क्वालिटी के कारण भी बहुत पसंद किया जाएगा। 

कीमत पर भी रखा जाएगा ध्यान 

हालांकि कंपनी ने इसके एग्जैक्ट लॉन्च डेट के बारे में अभी आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ नहीं कहा है। ना ही कंपनी ने इसकी कीमत से संबंधित कोई भी जानकारी विस्तार से दी है। हालांकि अन्य स्पोर्ट्स बाइक और इसमें मिल रहे फीचर्स को देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 1.50 लाख रुपए के करीब हो सकती है।