Sell 50 Rupee Note: आजकल की महंगाई भरे जमाने में हर कोई यही चाहता है कि उसकी एक एक्स्ट्रा इनकम हो, जो रोजमर्रा के खर्च में काम आए. जिस तरह से महंगाई लगातार बढ़ रही है ठीक उसी तरह से अब डिजिटली पैसा कमाना भी बहुत आसान हो गया है. जी हां दोस्तों इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर पर बैठे-बैठे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए लाखों रुपए कमा सकते हैं.

दरअसल इन दिनों बहुत ही तेजी से वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी और बिक्री चल रही है, जिसके तहत आप अपने ₹50 रूपये के नोट को बेचकर ₹7,00,000 रूपये तक कमा सकते हैं.

Indian Currency Sell Website पर आप अपने ₹50 रुपए के नोट की नीलामी कर उस ₹50 रुपए के बदले लाखों रुपए रातों-रात कमा सकते है, अगर आपके पास भी है यह वाला ₹50 रूपये का नोट है जिसमें यह 3 सीरीज आ रहीं है, तो आपको मिलेंगे पूरे के पूरे ₹7,00,000 रुपए. आइए आपको खबर में पूरे विस्तार से बताते हैं कि इस नोट में कौनसी 3 सीरीज होनी चाहिए और क्या खासियत होनी चाहिए.

50 रूपये के नोट की खासियत

अगर आप भी घर बैठे बैठे लाखों रुपए कमाना चाहते हैं और रातों-रात लखपति बनना चाहते हैं तो जल्दी से निकालिए अपने पर्स में से यह वाला ₹50 रुपए का नोट और इसको ऑनलाइन बेच डालिए. आपके पास भी यह वाला ₹50 रुपए का नोट है जिस पर 786 सीरियल नंबर है, तो आपको इसको बेचकर मिलने वाले हैं पूरे के पूरे ₹7 लाख रूपए.

आपको बता दें 786 यानी यह 3 अंकों वाला सीरियल नंबर मुस्लिम समाज में काफी पवित्र और लक्की माना जाता है, जिसके कारण इंटरनेशनल मार्केट में ऐसे सीरीज वाले नोट की कीमत काफी होती है, ज्यादातर ऐसे नोट को मुस्लिम देशों में खरीदा जाता है क्योंकि वहां पर इस नोट को रखने से सुख समृद्धि और तरक्की होती है ऐसा माना जाता है और यही कारण है कि इस सीरीज नंबर वाले नोट की कीमत इतनी अधिक है.

नोट बेचने का आसान तरीका

अगर आपके पास भी ऊपर बताई गए विशेषताओं वाला ₹50 का नोट है तो आप इसे coinbazar या फिर Ebay ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेच सकते हैं.

• सबसे पहले आपको इन में से किसी एक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

• इसके बाद होम पेज ओपन हो जाएगा और आपको सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

• रजिस्ट्रेशन में अपना ईमेल आईडी और फोन नंबर भरना होगा.

• उसके बाद आपको अपने ₹50 के नोट की फोटो वहां अपलोड करनी होगी.

• इसके बाद आपके पास फोन और मेल आना शुरू हो जाएंगे जिस भी व्यक्ति को आपका यह नोट खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपसे संपर्क करेगा और उसके बदले आपको लाखों की कीमत. देगा.