Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessBusiness Idea: रोजगार की चिंता! घर बैठे शुरू करें आसान बिजनेस, फिर...

Business Idea: रोजगार की चिंता! घर बैठे शुरू करें आसान बिजनेस, फिर होगी रिकॉर्ड तोड कमाई

Amul Franchise: अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. ज्यादातर लोग बिजनेस शुरू करने से पहले यह ध्यान लगाने की कोशिश करते हैं की किस बिजनेस को करके ज्यादा मुनाफा होगा. तो हम आपके लिए इस खबर में लेकर आए हैं एक ऐसा बिजनेस आइडिया जिससे आपको ज्यादा मुनाफा और कम नुकसान होगा.

अब अमूल आपको दे रहा है शानदार बिजनेस करने का मौका. जैसे कि आप सभी जानते हैं दूध के सभी प्रोडक्ट हर महीने चाहे गर्मी है, सर्दी हो, बरसात हो यानी 12 महीने दूध का हर प्रोडक्ट बिकता है बिकता है. तो आप अमूल डेयरी की फ्रेंचाइजी लेकर हर महीने लाखों रुपए कमा सकते हैं. अमूल कई लोगों को अपनी फ्रेंचाइजी बांट रहा है जिसके जरिए आप एक बड़ा और किफायती भरा बिजनेस शुरू कर सकते हैं. अमूल का दूध, दही, आइस क्रीम, छाछ आदि की डिमांड मार्केट में हर समय दिखाई देती है तो क्यों ना अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर डेयरी का बिजनेस ही शुरू किया जाए, क्योंकि इसमें आपको कम इस और फायदा ज्यादा होता है लेकिन आप सोच रहे होंगे कि अमूल की फ्रेंचाइजी को कैसे लें और इसमें महीने का कितना फायदा होगा तो वह भी हम आपको विस्तार से आगे खबर में बता देते हैं.

कैसे लें अमूल फ्रेंचाइजी

अगर आप भी अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 2,00,000 रूपये से लेकर लगभग 5,00,000 रूपये तक का निवेश उसमें करना होगा. इसी के साथ साथ कुछ अमूल फ्रेंचाइजी पाने का प्रोसेस भी है अगर वह शर्त आप मानते हैं तभी आपको अमूल की फ्रेंचाइजी मिलेगी जैसे की…

* अगर आप अमूल की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके पास 100 स्क्वायर फीट का एरिया खाली होना चाहिए जो की आबादी वाले इलाके में हो.

* आपको इस फ्रेंचाइजी में निवेश करने से पहले ₹25,000 रूपये की सिक्योरिटी मनी (Security Money) देनी होती है.

* दुकान को अच्छे से रिनोवेट कराना होता है. खास तौर पर सफाई का ध्यान सबसे ज्यादा होना चाहिए.

* दुकान में आमूल के ही प्रोडक्ट्स भरने होते हैं.

अमूल फ्रेंचाइजी प्रोसेस

सबसे पहले आपको अमूल की आधिकारिक वेबसाइट retail@amul.coop पर विजिट करना होगा इसके बाद आप अमूल की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अमूल फ्रेंचाइजी से कितना होगा फायदा

अगर आपने अमूल फ्रेंचाइजी ले ली है तो अब आप सोच रहे होंगे कि हर महीने आपको हम अमूल प्रोडक्ट्स पर कितना फायदा मिलने वाला है तो वह भी आपको क्लियर कर देते हैं. यह तो आप सभी जानते हैं कि अमूल का हर प्रोडक्ट आपको बाजार में एमआरपी पर ही मिलता है चाहे वो दूध, दही, छाज, आइसक्रीम आदि कोई भी प्रोडेक्ट हो. लेकिन अमूल हर प्रोडक्ट की एमआरपी (MRP) पर कमीशन देता है पर वो कमीशन सिर्फ दुकानदारों को मिलती है. ऐसे में अगर आप दूध बेचते हैं तो इस पर आपको 10 परसेंट का कमीशन मिलेगा, वहीं आइसक्रीम पर 20 परसेंट तक का कमीशन मिलेगा. इसके अलावा अमूल के अलग-अलग प्रोडक्ट जैसे शेक, चॉकलेट, ड्रिंक, जैसे प्रोडक्ट पर 50 परसेंट तक का कमीशन मिल सकता है. यानी आप हर महीने अमूल का कोई भी प्रोडक्ट बेच कर लगभग 1 लाख रुपये तक का कमीशन ले सकते हैं और अपने बिजनेस में मुनाफा पा सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments