10 Rupee Note:ये बात तो हम सब जानते है कि आज पैसे कमाने की चाह सबको होती है. क्या आप भी उन लोगों में से है जो रातों रात पैसा कमाना चाहते है. अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि आज हम आपको बताने वाले है एक ऐसा काम जिसे करने के बाद ना तो आपको बाहर जाने की जरूरत है ना पैसे खर्च करने की जरूरत है.

हम बात कर रहे है नोटों को बेचने की. इंटरनेशनल मार्किट में इनकी डिमांड बहुत ज्यादा है. लोग इसके लिए लाखों खर्च करने के लिए तैयार है. बता दे यूँ तो आपको सभी नोट और सिक्कों पर पैसे अच्छे मिलेंगे लेकिन आज हम बात करेंगे 10 रुपए के नोट की. चलिए आपको 10 रुपए के नोट के बारे में डिटेल में बताते है.

10 के नोट में होनी चाहिए ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपके जो 10 का नोट है उस पर सीरियल नंबर 786 नंबर बहुत लकी माना जाता है. अब ऐसे में अगर आपने ये नोट संभाल कर रखते हो तो इससे आपके करोड़ो की कमाई हो सकती है. इन नोटों को लकी सिर्फ मुसलमान नहीं बल्कि हिन्दू और बाकी धर्म के लोग भी मानते है. इतना ही नहीं अगर आपके 10 के नोट पर बोट बना हुआ तो इससे आप एक दिन में लाखों रुपए कमा सकते है.

बेचें नोट और सिक्के

इन पुराने नोटों और सिक्कों को बेचने के लिए आपको Www.Ebay.Com पोर्टल पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद खुद के बारे में डिटेल डालनी होगी. इतना कुछ करने के बाद खुद के पास मौजूद सिक्के की तस्वीर क्लिक करके इस पर अपलोड करना होगा. बस इसके बाद आपका काम खत्म