Sell Old Notes: अगर आप भी कोई ऐसा बिजनेस या फिर कोई ऐसी नौकरी की तलाश में है जिससे आपको अच्छी खासी सैलरी मिले तो अब इस सब को भूल जाइए और आराम से बिना मेहनत किए घर बैठे बैठे ₹5 रूपये के इस हरे नोट को बेचकर बन जाइए मालामाल.

दरअसल इन दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोटों और सिक्कों की खरीदारी और बिक्री काफी तेजी से चल रही है जिसमें Old Rare Notes & Coin बेचें और खरीदे जा रहे है. अगर आपके पास भी निकला यह पुराना ₹5 रूपये वाला हरा नोट तो आपको इस ₹5 रुपए के नोट के बदले मिलेंगे तीन से चार लाख रुपए. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस मामूली से ₹5 रूपये के बदले 5 लाख क्यों मिलेंगे, तो आपको बता दें इस नोट में होना चाहिए यह खासियत तभी आपको मिल पाएंगे ₹5,00,000 रुपए, तो चलिए विस्तार से खबर में बताते हैं कि इस ₹5 रुपए के हरे नोट में क्या खासियत होनी चाहिए.

5 रूपये के हरे नोट की खासियत

अगर आपके पास भी है ये 5 रुपए वाला हरा नोट तो इसपर आप चेक करें की इसपर होना चाहिए एक ट्रैक्टर और इसी के साथ साथ इस नोट का सीरियल नंबर 786 होना चाहिए. अगर आपके नोट का सीरियल नंबर 786 हैं तो देर न करें जल्दी से इसको बेचकर लाखों रुपए कमाकर बन जाए लखपति.

कहां बेचे ये 5 रुपए का हरा नोट

अगर आपके नोट में ऊपर बताई गई खासियत है तो आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे की Ebay या फिर Coinbazar नामक Online Coin & Note Selling Website पर बेच सकते है.

• सबसे पहले आपको इनमें से किसी वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

• उसके बाद होम पेज खुल जायेगा, यहां आपको अपना पंजीकरण करना होगा.

• पंजीकरण में अपना ईमेल एड्रेस और फोन नंबर दर्ज करना होगा.

• उसके बाद आप अपने नोट की फोटो यहां अपलोड कर दें.

• अब जिस भी व्यक्ति को आपका यह नोट खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपको मेल या फिर फोन करके आप से संपर्क करेगा और आपकी मुंह बोली कीमत इस नोट की लगाएगा.