Sell Old Note & Coin: अगर आप भी कोई नौकरी की तलाश में है. या फिर एक्स्ट्रा पैसा कमाना चाहते हैं. तो इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा तरीका जिसे अपनाकर आप घर बैठे बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं.

जी हां दोस्तों अगर आपके पास भी है यह वाले पुराने सिक्के और नोट. तो आप इन सभी सिक्के और नोटों को बेचकर अपनी झोली भर सकती हैं. क्या करनी है आपको अपनी गरीबी दूर. तो यह तरीका अपनाकर बने लखपति.

दरअसल इन दिनों इंटरनेशनल मार्केट में पुराने सिक्के और नोटों की मांग की जा रही है. अगर आपके पास भी यह वाला पुराना नोट या सिक्का जो एंटीक और यूनिट लिस्ट में शामिल होता है वह निकल आया. तो इसके बदले आपको ₹2,00,000 से लेकर ₹3,00,000 रूपये तक मिल सकते हैं.

इंटरनेशनल मार्केट में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के थ्रू इन पुराने सिक्के और नोटों की नीलामी हो रही है. अगर आपके पास भी निकला यह पुराना नोट और सिक्का तो आप हो जाएंगे मालामाल. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह कौन से नोट और सिक्के हैं जो यूनिक और एंटीक लिस्ट में शामिल है. आइए आपको खबर में विस्तार से बताते है. इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें.

पुराने नोट और सिक्कों की खासियत

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के द्वारा आप अपने इन पुराने नोट और सिक्कों को बेच सकते हैं. लेकिन इसमें यह खासियत होनी बहुत जरूरी है. अगर आपके पास भी ₹2, ₹10, ₹50 या ₹100 का यह वाला पुराना नोट है जिस पर सीरियल नंबर 786 लिखा हुआ है. तो इसके बदले आपको ₹5,00,000 रुपए तक मिल सकते हैं. इसके अलावा अगर आपके पास ₹2,₹5,₹10 का पुराना सिक्का है जो की साल 1994 है. साथ ही इसका सीरियल नंबर 786 है तो आप इसे आज ही बेच डालिए. ऐसी सीरियल नंबर वाले सिक्के एंटीक और यूनिट लिस्ट में शामिल हो जाते हैं.

कहां और कैसे बेचें

अगर आपके पास भी ऊपर बताई गई विशेषता वाला नोट या सिक्का है तो तुरंत आप इसको ऑनलाइन कॉइन एंड नोट सेलिंग वेबसाइट पर बेच दें.

सबसे पहले आपको ऑनलाइन वेबसाइट जैसे कि eBay या फिर coinbazar पर विजिट करना होगा

इसके बाद आपको यहां पर अपना पंजीकरण कराना होगा.

पंजीकृत करते हुए अपना ईमेल आईडी और फोन नंबर अपने नाम के साथ भरना होगा.

अब आपको अपने पुराने नोट या फिर सिक्के का फोटो अपलोड करना होगा.

अब आपके पास फोन और एसएमएस आने शुरू हो जाएंगे. जिस भी व्यक्ति को आपका यह यूनीक नोट या सिक्का खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपसे संपर्क करेगा और आपको इसके बदले इसकी मुंह बोली कीमत देगा.