देश के मध्यमवर्ग के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर तेजी से बढ़ती लोकप्रियता के बीच एथर एनर्जी (Ather Energy) ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर पॉवर और माइलेज में तो दमदार है ही, इनकी कीमत भी बहुत कम है।

Ather 450X Electric Scooter में मिल रहे हैं ये फीचर्स

यदि फीचर्स की बात की जाए तो Ather 450X Electric Scooter में कई नए फीचर जोड़े गए हैं जो दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर में नहीं मिलते हैं। इसमें 7 इंच का फुल डिजिटल टचस्क्रीन डिस्प्ले है जो 1.3 गीगाहर्ट्ज के स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के जरिए ऑपरेट किया जाता है। इसका पूरा सिस्टम एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है, जो आपको रास्ते में गाड़ी चलाते समय कॉल अटेंड करने, गूगल मैप का यूज करने और म्यूजिक सुनने की सुविधा देता है। इसके साथ ही इसमें डिजिटल क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर जैसे नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। इसमें फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बीनेशन भी दिया जाता है।

Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.9kwh का लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है। इसकी मोटर 5000 वॉट पावर जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही यह 5.45 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 116 किलोमीटर तक चल सकता है। इसकी स्पीड भी 80 किलोमीटर प्रति घंटा है औऱ यह सिर्फ 3.3 सैकंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है।

यह है Ather 450X Electric Scooter की कीमत

इस स्कूटर पर 3 साल की वारंटी मिल रही है जो सबसे शानदार चीज है। इस गाड़ी को खरीदने के लिए HFCL और IDFC बैंक से लोन मिल रहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,51,357 रुपए है। इसके साथ ही इस गाड़ी को केवल 23 हजार रुपए का डाउन पेमेंट देकर खरीदा जा सकता है।