नोकिया ने हाल ही में अपने नवीनतम 5जी स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में 5जी टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है जो इसे तेज, सुरक्षित और उच्च गति वाला बनाता है। इसका डिजाइन स्लिम और एलईडी डिस्प्ले के साथ विभिन्न वर्णों में उपलब्ध है। नोकिया 5जी स्मार्टफोन एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर चलता है और उसमें अनेक उपयोगी फीचर्स शामिल हैं।

नोकिया के 5जी स्मार्टफोन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसके जरिए आप अपने फोन के साथ अब तकनीक की दुनिया में बेहद तेज गति से संचार कर सकते हैं। आज की दुनिया में जहां सभी कुछ अनलॉक करने वाले स्मार्टफोनों के जरिए हो रहा है, वहां एक उच्च गति वाले इंटरनेट कनेक्शन का होना बहुत जरूरी होता है। इस नए स्मार्टफोन के साथ आप अब उच्च गति वाले इंटरनेट कनेक्शन का आनंद ले सकते हैं. Nokia ने हाल के वर्षों में कई 5G स्मार्टफोन जारी किए हैं। यहाँ कुछ सबसे उल्लेखनीय हैं:

Nokia 8.3 5G

यह स्मार्टफोन सितंबर 2020 में लॉन्च हुआ था और यह Nokia का पहला 5G डिवाइस था। इसमें 6.81-इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर और 64-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है।

Nokia N72 5G

यह स्मार्टफोन नवंबर 2020 में लॉन्च हुआ था और यह एक मिड-रेंज डिवाइस है। इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 690 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है।

Nokia X10

इस स्मार्टफोन की घोषणा अप्रैल 2021 में की गई थी और यह Nokia के X-सीरीज फोन का हिस्सा है। इसमें 6.67 इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है।

Nokia X20

इस स्मार्टफोन की भी अप्रैल 2021 में घोषणा की गई थी और यह Nokia X10 का हाई-एंड वर्जन है। इसमें 6.67 इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर और 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है।

ये सभी नोकिया स्मार्टफोन 5जी नेटवर्क के साथ संगत हैं और विभिन्न उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं के अनुरूप कई प्रकार की सुविधाएँ और विशिष्टताओं की पेशकश करते हैं।