Friday, February 3, 2023
HomeBusinessReliance Lotus Chocolate Stocks: इस कंपनी की लगी लॉटरी, मुकेश अंबानी ने...

Reliance Lotus Chocolate Stocks: इस कंपनी की लगी लॉटरी, मुकेश अंबानी ने उठाया चौंकाने वाला कदम

नई दिल्लीः भारत के दिग्गज अरबपतियों में शामिल मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता. कहा जाता है मुकेश अंबानी जहां हाथ डालते हैं वहां सोना ही सोना हो जाता है. अगर मुकेश अंबानी की संपत्ति की बात की जाए तो अरबों खरबों में उनकी संपत्ति है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन और भारत के टॉप अमीर कारोबारियों में से एक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का घर किसी राजा के मेहर से कम नहीं है. मुकेश अंबानी का परिवार जिस घर में रहता है कि उसका नाम ‘एंटीलिया’ है. मुकेश अंबानी का घर दुनिया का सबसे महंगा घर भी है.

टेलीकॉम सेक्टर में जिओ की कामयाबी के किस्से अक्सर अखबारों में छपते ही रहते हैं. मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं. यह भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी है. अगर बात करे रिलायंस में उनके हिस्सेदारी की तो मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज में उनकी व्यक्तिगत हिस्सेदारी 87.56 % है .

अब एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है एक चॉकलेट बनाने वाली कंपनी के 51% शेयर मुकेश अंबानी ने खरीदने का फैसला कर लिया है जिसके बाद से इस चॉकलेट कंपनी की बल्ले-बल्ले हो चुकी है. अंबानी के इस चॉकलेट कंपनी के शेयर्स खरीदने के बाद से ही इस चॉकलेट कंपनी के स्टेक में जोरदार धमाकेदार उछाल आया है. चलिए विस्तार से जानते हैं कि आखिर मुकेश अंबानी ने जिस चॉकलेट कंपनी को खरीदा है उसका नाम क्या है और चॉकलेट कंपनी के साथ मुकेश अंबानी की क्या-क्या डील हुई है.

क्या हुई है डील

आपको बता दे मुकेश अंबानी कि डील एक चॉकलेट कंपनी के साथ हुई है जिसका नाम लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड है. रिलायंस रिटेलर और लोटस कंपनी के बीच यह डील करीब 8.94 मिलियन डॉलर की हुई है. यानी रिलायंस रिटेल ने इस चॉकलेट कंपनी में अपना 51% स्टेक खरीद लिया है. इसके अलावा बात करें 26% हिस्सेदारी की तो 26% की हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर भी रख दिया गया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक के हिसाब से रिलायंस रिटेल, लोटस चॉकलेट कंपनी में 51% स्टेक खरीदने को तैयार है, इसके लिए हर एक शेयर का भाव ₹113 तक तय किया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments