नई दिल्ली। ट्रेन में अक्सर भीड़ रहने के चलते लोग बिना टिकट के सफर करने लग जाते हैं। और आरक्षित सीट पर बैठकर दूसरे लोगों से लड़ने लग जाते है। ऐसे लोगो से सीट खाली करवाने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक वीडियौ सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला ट्रेन में किसी दूसरे व्यक्ति की आरक्षित सीट पर जाकर बैठ जाती है। उसके बाद अन्य यात्रियों के साथ सीट को लेकर बहस करने लग जाती है।

वायरल हो रहे वीडियो में महिला एक व्यक्ति की आरक्षित सीट पर जाकर कब्ज़ा कर लेती है। जब अपनी सीट को आरक्षित व्यक्ति खाली करने के लिए कहता है तो वह उससे बहस करने लग जाती है
बतायाजा रहा है कि महिला बिना टिकट के ट्रेन पर बैठी थी और सीट खाली देखकर उसपर जा बैठी, जब सीट की बुकिंग कराने वाला व्यक्ति ने उसे उठने के लिए कहा तो उठने से मना कर दिया और टीटी को बुलाने की धमकी देने लगी।

रेलवे ने दिया जवाब

इस मामले का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक ट्विटर आईडी से इस वीडियो को शेयर कर रेलवे से शिकायत की गई है। इस वीडियो को देखने के बाद रेलवे ने अपने जवाब में कहा-आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया यात्रा की डीटेल शेयर करें. जैसे कि पीएनआर/यूटीआर नंबर और मोबाइल नंबर हमारे पास अपना मोबाइल नंबर मैसेज के माध्यम से शेयर करें। इसके साथ ही आप अपनी समस्या सीधे railmadad.indianrailways.gov.in पर भी उठा सकते हैं या जल्द ही समाधान के लिए 139 डायल कर सकते हैं.

क्या है मामला?

दरअसल, एक बोगी पर यात्री की रिजर्व्ड सीट पर एक महिला आकर बैठ गई। जिसकी सीट थी उस आदमी ने उनसे उठने का अनुरोध किया तो महिला जिद कर बैठी ,कि टीटीई को बुलाइए, जब टीटीई आएगा मैं तब उससे बात करूंगी. उसने इस बात को स्वीकार भी कि वह सीट उसकी नहीं है. इस दौरान जब महिला सीट से उठने को तैयार नहीं हुई और कहा कि वह रेलवे से है। तो लोगों ने और भी आपत्ति जताई। कुछ और लोगों ने भी महिला से उठने की विनती भी की, लेकिन वौ लड़ाई झगड़े पर उतारू हो गई। और अंत तक सीट से नहीं उठी।