Sell Indian Currency: क्या आप जानते हैं. इन दोनों इंटरनेशनल मार्केट में इंडियन करेंसी की नीलामी चल रही है. इस नीलामी का हिस्सा आप भी बन सकते हैं. और आप इंडियन सिक्कों को बेचकर लाखों रुपए तक कमा सकते हैं.

जी हां दोस्तों पूरा मामला क्या है. वह भी आपको बता देते हैं. दरअसल इन दोनों इंटरनेशनल मार्केट में पुराने नोटों और सिक्कों की बिक्री और खरीदारी बड़ी तेजी से चल रही है. इस प्रक्रिया का हिस्सा आप भी बन सकते हैं. और अगर आपके पास है यह चित्र वाला ₹2 रुपए का सिक्का. तो आपको मिलेंगे इसके बदले लाखों रुपए.

दोस्तों यह कोई ऐसा वैसा सिक्का नहीं है. ना ही कोई मामूली सिक्का है. यह एक ऐसा सिक्का है. जो अनोखे सिक्कों की लिस्ट में शामिल होता है. और इसे अनोखा बनाने के लिए इसमें कुछ खूबियां है. जो इस ₹2 रुपए के सिक्के को अनोखा और विशेष बनती है. वह कौनसी खूबियां हैं. वह भी जान लीजिए. अगर आपके सिक्के में वह खूबियां हैं. तो तुरंत बिना देरी किया आप भी इसे ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचकर. अभी के अभी लाखो रुपए कमा सकते हैं. आइए आपको आगे खबर में बताते हैं वह कौन सी खूबी है.

2 रूपये के सिक्के की विशेष खूबियां

अगर आपके पास भी यह वाला ₹2 का सिक्का है. जिसमें यह विशेष खूबी है. तो बिना देरी के आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचकर अभी के अभी मालामाल बन सकते हैं. चेक कीजिए जो दो रुपए का सिक्का आप पर रखा है. क्या इस 2 रुपए के सिक्के पर भारत के नक्शे की तस्वीर बनी हुई है. साथ ही साथ इसपर राष्ट्रीय झंडा भी बना हुआ हो. और इसके अलावा इस दो रुपए के सिक्के में अंग्रेजी में नेशनल इंटीग्रेशन हिंदी में राष्ट्रीय एकता लिखा हुआ होना चाहिए. अगर आपके सिक्के में बताई गई खूबियां है. तो आप इसे बेचकर मालामाल बन सकते हैं. चलिए आपको नीचे इसे बेचने का आसान तरीका भी बता देते हैं.

2 रूपये का सिक्का बेचने का आसान तरीका

अगर आपके पास भी ऊपर बताई गई खूबियां उसे ₹2 के सिक्के में है. तो फटाफट से झटपट अपना सिक्का ऑनलाइन वेबसाइट. जैसे की Ebay या फिर Coinbazar.com पर बेच सकते है.

• सबसे पहले आपको इबे या फिर कॉइन बाजार ऑनलाइन वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

विजिट करने के बाद होमपेज ओपन हो जाएगा. और आपको यहां पर अपना पंजीकरण करवाना होगा.

• पंजीकृत होते समय आपको अपना नाम, अपना मोबाइल नंबर और साथ ही साथ अपनी ईमेल आईडी वहां भरनी होगी.

• अब आपको अपने ₹2 के सिक्के की विशेषताएं बताते हुए. वहां पर फोटो अपलोड करनी होगी.

• जिस भी व्यक्ति को आपका यह ₹2 का सिक्का खरीदना होगा. वह आपको कॉल करेगा या फिर ईमेल भेजेगा. और आप उससे दो रुपए के सिक्के की मोटी रकम मांग सकते हैं. और आपको इसकी कीमत लाखों में मिल सकती है.