अपने इस प्रकार के कई नोट देखें ही होंगे, जो आज बाजार में प्रचलन में नहीं हैं। इस प्रकार के नोटों को कुछ खरीदा तो जा नहीं सकता है अतः कुछ लोग ऐसे नोटों को घर के किसी कोने में रख डालते हैं या बच्चों को खेलने के लिए दे देते हैं।

लेकिन हम आपको बता दें की वर्तमान समय में इस प्रकार के नोटों की काफी ज्यादा डिमांड चल रही है। वैश्विक बाजार में इस प्रकार के नोटों को कई लाख रुपये में खरीदा जा रहा है। यदि आपके पास में कुछ ऐसे नोट हैं तो आप उन्हें सेल करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

बेचें पुराने नोट

आपको बता दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने तथा दुर्लभ नोटों को काफी तगड़ी कीमत में बेचा जा रहा है। यदि आपके पास में इस प्रकार के कुछ नोट हैं तो आप उन्हें घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से बेच सकते हैं तथा अच्छी इनकम प्राप्त कर सकते हैं। बता दें की हजारों लोग इस कार्य को करके लाखों रुपये कमा रहें हैं और अमीर बनते चले जा रहें हैं।

10 रुपये का नोट बना देगा लखपति

आज के समय में वैश्विक बाजार में कई दुर्लभ नोटों को बेचा जा रहा है। लेकिन 10 रुपये के एक ख़ास नोट की सबसे ज्यादा डिमांड चल रही है। इस नोट की खासियत की बात करें तो बता दें की इस नोट के पीछे एक मोर की आकृति बनी हुई है तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 6 लाख रुपये में आसानी से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपना नोट

इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको यहां खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। अब आपको वेबसाइट पर अपनी डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में अपने 10 रुपये के नोट की दोनों और की फोटो को वेबसाइट पर डालना होता है। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब आपका नोट जिस किसी को पसंद आता है, वह आपसे फोन पर सीधे संपर्क करता है।