JEE-NEET Coaching Class देश में लगातार बढ़ रहे हैं इंजीनियरिंग और मेडिकल के फील्ड के तरफ युवाओं का रुझान देखते हुए की नीट की डिमांड भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में आपको बता दे हाल ही में की नीट की तरफ से फ्री कोचिंग क्लासेस की जानकारियां सामने आई है।

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में अपने स्कूल और नवयुग स्कूलों में पढ़ने वाले टॉप 100 स्टूडेंट के लिए मुफ्त में NEET और JEE में कोचिंग कराने की योजना जाहिर की है। हालांकि आपको बता दे इसमें स्कूल या कॉलेज की सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले 100 विद्यार्थियों को ही चुना जाएगा। 

इन छात्रों को मिला सुनहरा अवसर JEE-NEET Coaching Class 

इस योजना को शुरू करने के लिए NDMC ने JEE से सो बेहतरीन विद्यार्थियों के आवेदन की मांग की है। आपको बता दे इन विद्यार्थियों 2 साल की कोचिंग दी जाएगी जिसमें JEE Main, JEE Advanced और NEET की तैयारी करवाई जायेगी। आपको बता दे इसके तहत एनडीएमसी के छात्रों को कोई अलग कोचिंग नहीं पढ़ाई जाएगी बल्कि सभी छात्रों को साथ में बैठकर पढ़ाया जाएगा। 

Must Read

Offline mode में दी जायेगी कोचिंग 

जो भी विद्यार्थी इसमें चुने जाते हैं उनकी 11वीं कक्षा का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और उसके बाद उनमें से 50 छात्रों को JEE और 50 छात्रों को NEET के लिए तैयार किया जाएगा। आपको बता दे इस कोचिंग की अवधि 2 साल की होगी। यानी की 12वीं पास करते-करते 100 विद्यार्थियों को इसके तहत कोचिंग दी जाएगी। हालांकि फिलहाल शुरुआती दौर में मात्र 100 विद्यार्थियों को चुना जाएगा मगर अगले साल तक इस संख्या को बढ़ाकर 200 करने की उम्मीद की जा रही है। जानकारियां साझा करते हुए साफ-साफ बताया गया है कि यह पूरी कोचिंग प्रक्रिया ऑफलाइन यानी की फिजिकल मोड में होगी।