Realme GT5: रियलमी ने पुष्टि की है कि शीघ्र ही Realme GT 5 स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध हो सकता है। इसके बावजूद, लॉन्च तिथि अभी तक जाहिर नहीं की गई है, लेकिन Realme GT5 फोन के संदर्भ में नए अपडेट निरंतर प्राप्त हो रहे हैं। नवीन टीज़र के अनुसार, यह फोन स्नैपड्रैगन चिपसेट से सुसज्जित हो सकता है। आइए, आगे मोबाइल के विवरण और संभावित विशेषिताएँ की विस्तार से जानते हैं।

Realme GT 5 के नए टीजर को देखते हुए

Realme GT5

चीन में रियलमी के प्रेसिडेंट जू क्यूई ने Weibo पर अपने फ्लैगशिप फोन Realme GT 5 का टीजर साझा किया है। टीजर में दिख रहा है कि इस डिवाइस में दूसरी पीढ़ी के स्नैपड्रैगन 8 फ्लैगशिप मॉडल का उल्लेख किया गया है। इससे सुझाव मिल रहा है कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर पर आधारित हो सकता है।पहले आई गई लीक रिपोर्टों में भी यही चिपसेट का उल्लेख था। इससे स्पष्ट हो रहा है कि इस विचार में सत्यता हो सकती है।

जाने Realme GT 5 के लॉन्च टाइमलाइन

Realme GT 5 सीरीज़ के तहत 2 स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध होने की संभावना है। इस सीरीज़ में जीटी 5 और जीटी 5 प्रो शामिल हो सकते हैं। लॉन्च टाइमलाइन के अनुसार, पहले जीटी 5 को अगस्त के अंत में पेश किया जा सकता है, जबकि जीटी 5 प्रो की प्रविष्टि इस साल के अंत में हो सकती है।

Must Read:    

  1. डिस्प्ले: Realme GT 5 फोन में 6.74-इंच OLED डिस्प्ले उपलब्ध हो सकता है, जिसमें 1.5K रिज़ोल्यूशन और 144Hz रिफ्रेश रेट हो सकती है।
  2. प्रोसेसर: यह स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को एक ताक़तवर स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 2 चिपसेट प्राप्त हो सकता है।
  3. स्टोरेज: इस डिवाइस में 24GB तक की LPDDR5x रैम और 1TB तक की UFS 4.0 स्टोरेज की संभावना होती है।
  4. कैमरा: यह फोन 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आ सकता है। इसके साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें Sony IMX890 सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा हो सकता है जो OIS सपोर्ट करता है। इसके अलावा, एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी हो सकता है।
  5. बैटरी: यह स्मार्टफोन दो वैरिएंट में आ सकता है – एक 4600mAh की बैटरी वाला मॉडल जो 240W फास्ट चार्जिंग का समर्थन कर सकता है, और एक 5200mAh की बैटरी वाला मॉडल जो 150W फास्ट चार्जिंग का समर्थन कर सकता है।
  6. ओएस: ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में, यह एंड्रॉयड 13 पर आधारित हो सकता है।