Garlic Paratha Recipe: अगर आप रोटी, पराठा खा कर बोर हो गए है। और अब आप यदि कुछ टेस्ट और अलग तरह का पराठा खाना चाहते है तो आप घर पर लहसुन बटर का पराठा बना सकते है, जो की खाने में बहुत ही ज्यादा टेस्टी और साथ ही Flavourful होता है।

गार्लिक पराठा या फिर लहसुन पराठा एक बहुत ही टेस्टी पराठा रेसिपी है। आप लहसुन पराठा को बहुत ही आसानी से कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके बना सकते है। बच्चो को भी लहसुन पराठा काफी पसंद आता है। चलिए लहसुन पराठा के रेसिपी के बारे में जानते है।

टेस्टी लहसुन पराठा रेसिपी

गार्लिक पराठा एक बहुत ही अलग तरह का पराठा है, जिसे हर कोई खाना काफी ज्यादा पसंद करते है। आप लहसुन पराठे को किसी इंडो चाइनीज रेसिपी के साथ या फिर किसी मसालेदार पनीर के रेसिपी के साथ खा सकते है। यदि लहसुन का पराठा कैसे बनाएं की रेसिपी के बारे में बताएं तो वह है –

Step 1: लहसुन का पराठा बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक बाउल में 2 कप आटा, 3 से 4 चम्मच लहसुन का पेस्ट और साथ ही तेल, स्वाद अनुसार नमक और थोड़ा थोड़ा पानी डालकर अच्छे से गूंथ लेना होगा।

Step 2: लहसुन पराठा बनाने के लिए आपको लहसुन बटर भी बनना होगा। लहसुन बटर बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच लहसुन का पेस्ट और साथ ही मक्खन, काली मिर्च पाउडर डालकर अच्छे से मिलाना होगा।

Step 3: लहसुन बटर बनाने के बाद आपको लहसुन आटा के लोई को अच्छे से बेलना होगा। और फिर आपको तवा को गरम करके लहसुन पराठे को लहसुन बटर लगाकर दोनो ही तरफ से अच्छे से क्रिस्पी होने तक पका लेना होगा।

इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से घर पर लहसुन पराठा को बना सकते है। यदि आप बच्चो के लिए कुछ अलग तरह का पराठा बनाना चाहते है, तो आप टेस्टी लहसुन पराठा को बना सकते है क्यूंकि लहसुन पराठा का टेस्ट काफी ओछा होता है। बढ़े से लेकर के बच्चों तक हर किसी को लहसुन पराठा अच्छा लगता है।