नई दिल्ली। अक्सर देखा जाता है कि भारत में रहने वाले लोग कोरियन लोगों के सामने फीके दिखते नजर ते है भले ही वो भारत में कर रहते है लेकिन उनकी त्वाचा की चमक हमेशा बरकरार रहती है। उनकी दमकती त्वाचा को देख हम सोचने को मजबूर हो जाते है कि यो लोग ऐसा क्या खाते है कि इनकी त्वाचा में ग्लों 24 घंटे बना रहता है। यदि इप भी अपनी त्वाचा को सी तरह से बनाए रखना चाहते है तो हम बता रहे कि उनकी चमकती त्वाचा के होने की ये बड़ी बजह..

डबल क्लींजिंग

कोरियन लोग हमेशा अपने चेहरे का विशेष ख्याल रखते है। इसके लिए वो लोग चेहरे को समय समय पर की बार धोते है।  वे लोग चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए पहले ऑयल बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करते है। दूसरी बार चेहरे पर लगे मेकअप को हटाने के लिए वॉटर बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करते है।

हाइड्रेशन

कोरियन लोग अपनी त्वाचा को हाइड्रेट रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीते है। इसके अलावा और भी कई तरीकों से स्किन को हाइड्रेट रखते हैं। वह लाइट क्लींजर, टोनर और सीरम का भी यूज करके त्वाचा को हाइड्रेट रखती हैं।

एंटीऑक्सीडेंट

तत्वों के फ्रीरेडिकल्स से छुटकारा पाने के लिए कोरियन ग्रीन टी और विटामिन सी जैसे एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर डाइट लेते हैं। जिससे उनकी त्वाचा में बुढापा के लक्षण कोसों दूर रहते है।

सनस्क्रीन

कोरियन लोग सनस्क्रीन लोशन का उपयोग रोजमर्रा में करते है. जिससे इनकी स्कीन में झुर्रियां नही पड़ती है। हमेशा स्किन हेल्दी बनी रहती है। इसलिए वो लोग रोजाना सनस्क्रीन लगाते हैं.

शीट मास्क

कोरियन लोगों में ब्यूटी रूटीन का काफी महत्व है। इसलिए वे लोग स्किन की अंदरूनी सफाई करने के लिए शीट मास्क लगाते हैं। इसमें सीरम होता है जो स्किन की फ्लेग्जिबिटी में सुधार लाता हैं, हाइड्रेशन को बढ़ाते हैं और चमक लाने में मदद करता हैं।