उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हादसे को सुनकर हर कोई हैरान है। इस मामले में रेलवे ट्रैक किनारे रहने वाला एक मासूम बच्चा खेलते-खेलते ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के पहियों के बीच बैठ गया।

ऐसे में मालगाड़ी चल दी और बच्चा नीचे नहीं उतर सका। इस तरह ये बच्चा मालगाड़ी के पहियों के बीच फंसा कई किलोमीटर तक चलकर हरदोई पहुंच गया। यहां गाड़ी को रोक कर बच्चे को सकुशल नीचे उतार लिया गया।

कुछ रेलवे कर्मीयों को चेकिंग के दौरान मालगाड़ी के पहियों के बीच में फंसा यह बच्चा दिख गया। जब बच्चे के फंसे होने की सूचना हरदोई रेलवे सुरक्षा बल को दी गई, तो उन्होंने हरदोई रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रुकवाकर बच्चे को वहां से निकाल लिया गया।
मालगाड़ी के पहियों के बीच बैठ कर दूर पहुंचा बच्चा

इस मालगाड़ी के पहियों के बीच फंसकर हरदोई पहुंचे बच्चे को जब रेस्क्यू किया गया, तो वह काफी डरा हुआ था। लेकिन इतनी देर तक उसकी जान खतरे में पड़ी रही। जब इस बच्चे से नाम पता पूछने के बाद उनको चाइल्ड केयर सेंटर भेज दिया गया। इस बच्चे ने इस तरह मालगाड़ी के पहियों में फंसकर करीब 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर लिया था।

लखनऊ का है बच्चा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बच्चे का नाम अजय, और पता पूरन निवासी बालाजी मंदिर राजाजीपुरम आलमनगर लखनऊ का बताया जा रहा है। इस बच्चे के पूछने पर उसने बताया कि उसकी मां छोड़कर कहीं चली गई है। बच्चा अपने पिता के साथ भीख मांग कर ही गुजारा करता है। इस बच्चे ने आगे ये भी बताया कि वह अकेले खेलते हुए पड़ोस में खड़ी मालगाड़ी के नीचे खाली जगह में बैठ गया और इसी बीच यह ट्रेन चल पड़ी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर
अब सोशल मीडिया पर इस छोटे बच्चे को मालगाड़ी के पहिये के बीच से निकालते हुए एक आरपीएफ जवान की फोटो खूब वायरल हो रही है। लखनऊ से हरदोई आ रही मालगाड़ी के नीचे दोनों पहियों के बीच की जगह पर बच्चा बैठा हुआ था और उसके उतरने के पहले ही ट्रेन चल पड़ी।