Lok Sabha election UP जैसा कि सभी लोग जानते हैं पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है और आज 26 अप्रैल शुक्रवार को सुबह 7:00 बजे से दूसरे चरण का मतदान शुरू होने वाला है। ऐसे में यूपी के दो सीट पर अब तक सस्पेंस बढ़कर आ रहे हैं। जी हां यह एक बहुत ही अजीबोगरीब खबर है।

कांग्रेस ने अब तक अपने दो उम्मीदवारों के चेहरे का ऐलान ही नहीं किया है। इसी वजह से पार्टियों में काफी ज्यादा हलचल बनी हुई है। लिए जानते हैं आखिर वह कौन सी दो जगह है जहां अब तक कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का चयन नहीं किया है। 

Lok Sabha election UP 

कांग्रेस की तरफ से अमेठी को गांधी परिवार का घर माना जाता है। कांग्रेस ने अभी तक नेहरू गांधी परिवार गाड़ी यानी कि अमेठी और रायबरेली में अपने उम्मीदवार का चयन नहीं किया है। पार्टी में काफी ज्यादा मतभेद चल रहा है इसी वजह से कांग्रेस दफ्तर के बाहर कभी रॉबर्ट वाड्रा तो कभी राहुल गांधी से जुड़े पोस्ट भी नजर आ रहे हैं।

अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब तक कोई फैसला कांग्रेस की तरफ से नहीं लिया गया है। अमेठी लोकसभा सीट पर अभी तक कांग्रेस और सपा गठबंधन ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। गठबंधन में कभी राहुल गांधी तो कभी रॉबर्ट वाड्रा का नाम चर्चा में आ रहा है। इसी वजह से ऐसा लग रहा है कि जनता को कंफ्यूज करने की भी कोशिश की जा रही है। 

पोस्टर के कारण मचा बवाल 

हाल ही में कांग्रेस ऑफिस के बाहर एक आश्चर्यचकित कर देने वाला पोस्टर नजर आया। जनता द्वारा एक पोस्टर लगाया गया जिसमें लिखा था कि अमेठी की जनता की करें पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार। यह पोस्ट कांग्रेस की सभी कार्यकर्ताओं और नेता के लिए दिल दहलाने वाला तो था ही साथ ही मीडिया के लिए था एक मसालेदार खबर। इसी वजह से सोशल मीडिया पर इस खबर ने लगातार बवाल मचा रखा है।