UP Lok Sabha Election जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं 19 अप्रैल को देश भर में पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। वही आज 26 अप्रैल शुक्रवार को दूसरे चरण पर यूपी में 8 सीटों के लिए मतदान होने वाला है। सभी पार्टियों दूसरे चरण के मतदान के लिए काफी ज्यादा उत्सुक है।

आपको बता दे पश्चिमी यूपी के आठ सीट पर शुक्रवार सुबह 7:00 बजे से शाम के 6:00 बजे तक वोट डाले जायेंगे। सरकार सभी जनता से अनुरोध कर रही है कि कृपया वोट देने अवश्य जाएं। वोट देना हमारा अधिकार है।

91 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

आपको बता दे पश्चिमी यूपी में होने वाली इस नए वोट के लिए कुल 91 उम्मीदवार खड़े हुए हैं। गौतम बुद्ध नगर वह मथुरा सीट पर सर्वाधिक उम्मीदवार 15 15 लोग खड़े हैं। वही बुलंदशहर में सबसे कम यानी कि केवल 6 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं। आज यूपी में कुल आठ जगहों के लिए मतदान होने वाला है। 

इन 8 सीटों के लिए होगा मतदान UP Lok Sabha Election

सबसे पहले तो आपको बता दे उत्तर प्रदेश में होने वाले दूसरे चरण के मतदान में कुल आठ जगहों का नाम शामिल किया गया है। अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा सीट के लिए आज दूसरे चरण का मतदान है जिसके लिए 91 उम्मीदवार सामने आए हैं। आपको बता दे इनमें से 10 महिला प्रत्याशी भी शामिल है। सरकार की तरफ से साझा की गई डाटा के मुताबिक इन सभी इलाकों पर कुल मिलाकर 1.67 करोड़ मतदाता है। 

पिछली बार 8 में से 7 सीट ले गई थी BJP

अगर हम बात करें पिछली बार यानी की 2019 में हुए इलेक्शन की तो आपको बता दे इन आठ में से 7 सीट बीजेपी के हाथ आई थी। इस बार भाजपा अपने नए उम्मीदवारों के साथ पूरी तरह तैयार है। साथ के बाद आखिरी एक सीट बसपा के साथ गई थी। इसी वजह से कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी। इस बार कांग्रेस ने अपनी तरफ से कमर कस ली है। किसके हिस्से कितनी सीट आने वाली है यह वाकई रोमांस भरा मुकाबला होगा।