Rajasthan Weather Forecast जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं देश भर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसी बीच राजस्थान से बड़ी अपडेट निकाल कर सामने आ रही है। राजस्थान में मौसम विभाग में लोगों को सतर्क रहने को कहा है क्योंकि अचानक राजस्थान में बारिश होने लग गई है और इसी के साथ ही ओले भी पड़े हैं।

मौसम कैसे परिवर्तन से राजस्थान में एक बार फिर तापमान में गिरावट नजर आ रही है। इसी कारण सरकार लोगों से निवेदन कर रही है कि बिना जरूरी काम के घरों से बाहर ना आए। ठंड से अपना बचाव करें और बच्चों को खास करके घर पर रखें। 

शहर के बाहरी इलाकों में 30 मिनट तक हुई बारिश Rajasthan Weather Forecast

सबसे पहले तो आपको बता दे बुधवार की शाम को राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश देखने को मिली अलवर शहर के बीच को छोड़कर बाहरी इलाकों में 30 मिनट तक बारिश होती रही। इसके अलावा जयपुर झुंझुनू और सीकर सहित कई और जगह पर भी हल्की-फुल्की बारिश के आसार नजर आए। इसे राजस्थान के तापमान में एक बार फिर गिरावट देखने को मिल रही है। 

Must Read

आगे ऐसा रहेगा राजस्थान का मौसम

राजस्थान की तरफ से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे पिछले 24 घंटे में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व झुंझनूं जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई है। इसी के साथ ही सर्वाधिक बारिश हनुमानगढ़ में हुई है। राज्य के उत्तरी भागों में हल्की-फुल्की बारिश आज भी हो सकती है। इसके अलावा शेष भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क ही रहेगा। 

बारिश से पड़ सकता है फसल पर असर Rajasthan Weather Forecast

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं फिलहाल राजस्थान में ज्यादातर खेतों में सरसों की फसल लहरा रही है। इसमें भी आदि से ज्यादा फसल पक चुकी है और कुछ खेतों में आपका टाइम भी शुरू होनी है। ऐसी स्थिति में बारिश नुकसानदायक हो सकती है। सरसों की पक्की हुई फसल को पानी की आवश्यकता नहीं है इसलिए किसानों के लिए यह एक बुरी खबर बन जाएगी।