आईपीएल 2024 के 29वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से से मात दे दी है। इन दो टीमों के बीच हुई टक्कर को आईपीएल का एल क्‍लासिको मैच कहते हैं।

इस मुकाबले को वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला गया था, जिसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 206/4 का स्‍कोर बनाया था। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 186/6 का स्‍कोर बना चुकी है।

बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने इस सीजन में घर के बाहर पहली जीत को दर्ज की थी। वैसे तो ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने छह मैचों में चौथी जीत दर्ज की थी और वो प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर काबिज है।

तो वहीं, मुंबई इंडियंस की छह मैचों में यह चौथी हार रही थी और वो प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर है। सीएसके की इस जीत के बाद कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एमएस धोनी और मथीश पथिराना की बहुत तारीफ की है।

ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, “ युवा विकेट कीपर (एमएस धोनी) ने तीन छक्‍के जड़े, जिससे उनको काफी मदद मिली और मेरे ख्‍याल से यही फर्क था। इस तरह के मैदान में आपको 10-15 अतिरिक्‍त रन की जरुरत होती है। हमारा लक्ष्‍य 215-220 रन बनाने पर था, लेकिन बुमराह ने अच्‍छी गेंदबाजी की।“

इसके बाद उन्होंने कहा, “गेंदबाजी की बात करें तो हमारे खिलाड़‍ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। पावरप्‍ले में हम मानकर चल रहे थे कि छह ओवर में 60 रन बन सकते हैं। इस तरह के स्‍थान पर आपकी दोनों शैली (बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी) की परख होती है। हमारे मलिंगा (मथीश पथिराना) ने बेहतरीन गेंदबाजी की और शानदार यॉर्कर डाली। भूले नहीं कि तुषार देशपांडे और शार्दुल ठाकुर ने भी अच्‍छी गेंदबाजी की।“

बैटिंग करने को हमेशा तैयार ऋतुराज
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अजिंक्‍य रहाणे को ओपनिंग पर भेजने के कारण के बारे में भी बातचीत की। गायकवाड़ ने कहा कि हम सभी को मानसिक रूप से बेहतर रहने के लिए प्रोत्‍साहित करते रहते हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि, ”अजिंक्‍य रहाणे को थोड़ा दर्द था। लगा कि उन्‍हें ओपनिंग पर भेजना सही रहेगा ताकि तेजी से कुछ रन बनाएं। मैं कहीं भी बल्‍लेबाजी करने के लिए तैयार हूं।”