Aditya Srivastava Says Dont Do This Job For Car: यूपीएससी भारत का सबसे मुश्किल एग्जाम में से एक है. इस के एग्जाम को क्वालीफाई करना सब के बस की बात नहीं है. अभी कुछ दिन पहले ही सीएसई 2023 के फाइनल नतीजे घोषित किए गए हैं. रिजल्ट आ गया तो अब बात टोपर की होगी. ऐसे में इस बार लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंडिया रैंक वन लाकर परीक्षा में टॉप किया है.

जी हाँ दरअसल आदित्य लखनऊ के हैं. साथ ही अभी वो हैदराबाद में आईपीएस की ट्रेनिंग ले रहे हैं. इससे पहले पहले भी वो सेलेक्ट हो चुके हैं और उन्हें आईपीएस की सेवा मिली थी. इससे वो संतुष्ट नहीं थे. इसी के बाद उन्होंने अपनी तैयारी जारी रखी और इस साल न केवल एग्जाम पास किया बल्कि एआईआर वन के साथ पहला स्थान भी हासिल किया. उन्होंने इसके तैयारी कर रहे स्ट्यूडेन्ट को इस एग्जाम को लेकर एक बड़ी बात कही है.

इसलिए न करें तैयारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस रिजल्ट के आने के बाद आदित्य श्रीवास्तव का एक वीडियो तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में उन्होंने तैयारी करने और इस फील्ड को ज्वॉइन करने से संबधित कुछ जरूरी बातें शेयर की हैं. इस वीडियो में उन्होंने कहा है की लोगों को यहां मिलने वाली सुविधाएं जैसे गाड़ी-बंगला वगैरह बहुत आकर्षित करता है लेकिन फिर कुछ दिन बाद ही ये क्रेज़ उनके दिमाग से उत्तर जाता है.

उन्होंने कहा है की कोई अगर इसलिए इस फील्ड में इस सर्विस में मिल रही सुविधाओं के वजह से आ रहा है तो ना आए क्योंकि ये शौक एक महीने-दो महीने या सौ दिन में उत्तर जाता है. इसके बाद शुरू होता है असली संघर्ष जो सब के बस की बात नहीं है.

उन्होंने कहा है की अगर आपके अंदर देश के लिए कुछ करने का जूनून है तभी आप इस सर्विस में आए क्योंकि बंगला और बाकी सब का भूत कुछ दिन बाद खुद ही उत्तर जाता है.

नहीं थी मिलेगी पहली रैंक

बता दे आदित्य ने ये कभी नहीं सोचा था कि वो करने वाले है. जी हाँ दरअसल उनकी इच्छा थी कि बस वो टॉप 70 में आ जाए उतना काफी.