Varanasi Nagar Nigam Updates वाराणसी नगर निगम पर हो सकती है कार्रवाई। पूर्ण रूप से भरे जा रहे टैक्स के दुकानों पर भी लगाई गई अवैध रूप से सरकारी जमीन पर चलाई जा रही बिल्डिंग का कुर्क। आखिर क्यों नगर निगम के अफसर ने पप्पू की चाय दुकान पर लगाया ताला। 

वाराणसी से सामने आ रही बड़ी अपडेट्स के अनुसार आपको बता दे हाल ही में वाराणसी के नगर निगम ने अस्सी इलाके के वैधानिक तरीके से मारवाड़ी सेवा संघ पर गिरी कर और ब्याज थोप है। इसी के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री शत्रु प्रकाश ने आम जनता की ओर से मदद की गुहार लगाई है। अब योगी आदित्यनाथ से वाराणसी के इस विषय में सहायता की उम्मीद की जा रही है।

नगर निगम प्रशासन का कड़ा फैसला Varanasi Nagar Nigam Updates

वाराणसी के अस्सी इलाके पर स्थित पप्पू की चाय दुकान को नगर निगम की तरफ से सील किया गया है। इस चाय दुकान को लगभग हम सभी लोग पहचानते हैं। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चाय दुकान पर बैठकर चुस्की ली थी। 

आपको बता दे जिस बिल्डिंग में यह चाय की दुकान है उसे बिल्डिंग पर टैक्स न भरने और अवैध जमीन पर कब्जा करने की वजह से जुर्माना लगाकर उसे कुर्क कर दिया गया है। हालांकि वहां के इलाके से जानकारी मिली है कि उन लोगों ने समय अनुसार सभी प्रकार के टैक्स जमा किए हैं नगर निगम ने उन पर यह गलत आरोप लगाया है। 

Must Read

नगर निगम अधिनियम ने की ऐसी गलती

हालांकि नगर आयुक्त, अक्षत वर्मा ने मारवाड़ी सेवा संघ पर बकाया इस पूरे गृह कर मामले की जांच करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा है कि आगे किसी भी बात पर चर्चा करने से पहले पूर्ण रूप से जांच की जाएगी तभी कोई फैसला लिया जाएगा। 

सामने आ रही जानकारी से पता चला है कि यह इलाका नगर निगम के दायरे से बाहर है फिर भी इस पर गृह कर लगाया गया है और इसे कुर्क कर दिया गया है। इसके लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री शत्रु प्रकाश ने आम जनता की ओर से मदद की गुहार की है। वाराणसी के इस पूरे मामले में योगी आदित्यनाथ के फैसले का इंतजार किया जा रहा है।