Rajasthan Election Updates जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं हाल ही में राजस्थान का असेंबली इलेक्शन चुनाव पूरा हुआ। इस दौरान भाजपा सरकार राजस्थान में विजई रही। आश्चर्य करने वाली खबर सामने आई की मुख्यमंत्री के पद पर वसुंधरा राजे नहीं बल्कि भजन लाल शर्मा सामने आए।

इस बात से सभी को बहुत ज्यादा हैरानी हो रही है मगर तभी अंदर से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर जनता और भी ज्यादा आश्चर्यचकित हो उठी है। साझा की जा रही जानकारी से पता चला है कि नए चेहरे को मौका देने की बात की जा रही है। इसलिए ऐसा हो सकता है कि वसुंधरा राजे के वफादार की बजाय नए चेहरों को मौका मिले।

इन मंत्रियों को नहीं मिलेगा मौका Rajasthan Election Updates

सूत्रों से यह पता चला है कि वसुंधरा राजे की सरकार में जो लोग मंत्री रह चुके हैं उन शहरों को मौका मिलना मुश्किल है। वसुंधरा राजे की सरकार के समय कैबिनेट मंत्री रह चुके जसवंत यादव, श्रीचंद कृपलानी, कालीचरण सराफ जैसे मंत्रियों को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। इसी के साथ ही खबर यह भी सामने आ रही है कि वसुंधरा राजे के अत्यधिक कैबिनेट मंत्री चुनाव नहीं लड़ सके थे।

Must Read

हालांकि अधिकांश मंत्रियों का चुनाव नहीं लड़ पाने का कारण क्या था यह कुछ खुलकर सामने नहीं आ पाया। हां सूत्रों से पता चला है कि कुछ मंत्रियों का निधन हो गया और कुछ ने अपने बेटा बेटियों को चुनाव लड़ने का मौका दिया था। जबकि कुछ प्रचलित नेता जैसे कि राजेंद्र सिंह राठौड़ चुनाव हार गए। इसका असर राजस्थान के असेंबली इलेक्शन में साफ नजर आया।

4-5 महिलाओं को मिल सकता है मौका

लगातार सामने आ रही खबरों से पता चला है कि अबकी बार कैबिनेट मंत्री के लिए चार-पांच नई महिलाओं को मौका मिल सकता है। सियासियों का कहना है कि पिछली बार गहलोत सरकार के समय तीन नई महिलाओं को कैबिनेट में मंत्री बनने का मौका मिला था। राजस्थान मीडिया का कहना है कि अचानक से भजन लाल शर्मा का मुख्यमंत्री के रूप में सामने आना सबको बहुत ज्यादा चौका रहा है।

ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अब मंत्री पद के नए चेहरे और नए रूप रंग देखने को मिल सकते हैं। या फिर हम यूं कहें कि पुराने मंत्री परिषद के साथ नए चेहरों का मूड मिक्स अच्छा रंग दिखा सकता है। हालांकि चर्च में एक और बात चल रही है कि पार्टी के जाने-माने नेता की कीरोड़ीलाल नाराज है क्योंकि वह पार्टी के गृह मंत्री बनना चाहते हैं।