ईडन गार्डन के मैदान पर विराट कोहली ने वर्ल्ड कप मैच के दौरान अपने 49वें शतक को लगाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 326 रन का स्कोर बनाया है। मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में क्विंटन डिकॉक का विकेट झटक लिया। इसके बाद में मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने साऊथ अफ्रीका की बल्लेबाजी को अपनी गेंदबाजी से तहस नहस कर दिया। अंत में टीम इंडिया ने 243 रनों के बड़े अंतर को अपने नाम किया।

जडेजा की गेंद पर हुई अपील

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की पारी के 13वें ओवर में रविंद्र जडेजा की गेंद को हेनरिक क्लासेन ने स्वीप करने की कोशिश की। जिसके बाद में गेंद उनके बल्ले से लग कर उनके पैड पर जा लगी। इसके बाद में एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की गई। गेंदबाज जडेजा को पूरा विश्वास था की बल्लेबाज आउट है इसलिए जडेजा ने रोहित शर्मा से डीआरएस की जिद करनी शुरू कर दी। वहीं विकेट कीपर केएल राहुल भी ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आ रहें थे।

रोहित ने दिया स्पेशल कमेंट

आपको बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने टपोरी कमेंट तथा वन लाइनल के लिए काफी मशहूर हैं। प्रेस कांफ्रेंस से लेकर मैदान तक रोहित का यह रूप देखने को मिला है। रोहित ने डीआरएस लेने से पहले कहा “यही तो एक बैट्समैन है b******।” इतना बोलने के बाद में रोहित ने डीआरएस के लिए इशारा कर दिया। रोहित की यह बात स्टंपमाइक में आ गई तथा कमेंट्री कर रहें हर्षा भोगले अपनी हंसी नहीं रोक पाए। इसके बाद में डीआरएस भारत के पक्ष में आया और क्लासेन को वापस लौटना पड़ा।

मैच में क्या कुछ हुआ

टॉस को जीतने के बाद में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 326 रन बनाये। कोहली ने 101 रन की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 77 रन का योगदान किया। रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और रविंद्र जडेजा ने 150 से ज्यादा रन की स्ट्राइक रेट से पारी खेली। जब की साऊथ अफ्रिका की पारी मात्र 83 रनों पर सिमट गई। जडेजा ने 5 बल्लेबाजों को आउट किया।