Friday, January 27, 2023
HomeTrendingएक्सरसाइज और रोज़ 5000 कदम चलने के बाद भी नहीं हो रहा...

एक्सरसाइज और रोज़ 5000 कदम चलने के बाद भी नहीं हो रहा वजन कम, तो हो सकता है ये कारण

Obesity Problem:  अगर बढ़ता हुआ वजन आपको भी परेशान कर रहा है तो आज ये खबर आपके लिए है. इस मोटापे से छुटकारा पाने के लिए हम तरह तरह की एक्सरसाइज और वर्कआउट करते हैं.इनमें से एक होता है है पैदल चलना. ऐसा माना जाता है कि इंसान रोजाना 5000 कदम या इससे ज्यादा वॉकिंग करता है तो उसका वजन कम होता है लेकिन कई बाद ऐसा करने के बावजूद मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता, तो ऐसे में खुद का तरीका बदलने की जरूरत है.

क्या करें अगर चलने के बाद भी नहीं हो रहा है वजन कम

आपकी जानकारी के लिए बता दे वजन कम करने के लिए सिर्फ पैदल चलना काफी नहीं बल्कि आधे घंटे तक वर्कआउट भी जरूर करें इससे आपका फैट बर्न होता है. और पेट की आसपास की चर्बी घटने लगती है. आप अपनी डेली डाइट से ऑयली फूड्स को निकाल दे क्योंकि ऐसे में आपका बैड कोलेस्ट्रॉल लेवल बढने लगता है, जिससे वजन कम करने में दिक्कतें पेश आती है.

वैसे भी आप उन भोजन से दूरी बना लें जिसमें शुगर कंटेट काफी ज्यादा होता है. याद रखें कि मीठी चीजें खाने से आपका वजन कम नहीं होता और इससे डायबिटीज जैसी बीमारियों का खतरा भी बना रहता है.

इन सब के साथ ही साथ ऐसा भी हो सकता है कि आप एक दिन एक्सरसाइज करते हो और दूसरे दिन नहीं. अब ऐसे में वजन कम तो नहीं होगा. इसलिए आप इस रोजाना एक्सरसाइज करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments