7 Seater SUV Launch: 2023 ऑटो एक्सपो में एक से बढ़कर एक शानदार और जबरदस्त गाड़ियां पेश की गई जो सभी लोगों का आकर्षण का केंद्र बनी, जहां एक तरफ भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक गाड़ी लॉन्च हो रही है वहीं इन दिनों एसयूवी गाड़ियों का ट्रेंड भी काफी तेजी से चल रहा है.

मार्केट में एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियों को डिमांड लगातार बढ़ रहीं है, इसी को देखते हुए ज्यादातर सभी जानी मानी और बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी अपनी एसयूवी सेगमेंट वाली कार भारतीय बाजार में पेश कर रहीं हैं. इसी कड़ी में Toyota ने भी एसयूवी सेगमेंट में अपनी नई गाड़ी भारतीय बाजार में Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV लॉन्च करने का ऐलान कर डाला है, जिसके बाद से सभी अन्य सेवन सीटर एसयूवी गाड़ियों के कंपनियों के होश उड़ गए हैं.

माना जा रहा है कि यह नई Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV महिंद्रा, स्कार्पियो जैसी एसयूवी सेगमेंट वाली गाड़ियों को कड़ी टक्कर देने वाली है. आइए आपको बताते है इस नई Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV में क्या क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले हैं.

Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले आपको इस गाड़ी में मिलने वाले इंजन के बारे में जानकारी दे देते हैं, इस नई Toyota Corolla Cross 7 सीटर एसयूवी में आपको 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 186bhp और 172bhp तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम रहेगा.

इसके अलावा इस नई Toyota Corolla Cross 7 सीटर एसयूवी में और भी कई सारे एडवांस और डिजिटल फीचर्स मिलने वाले है. इस गाड़ी को लंबाई की बता करें तो इसकी लंबाई 4.5 मीटर से ज्यादा होगी और और इस गाड़ी के व्हीलबेस 3000 एमएम के होंगे. साथ ही साथ कंपनी का दावा है की इस गाड़ी की सीट्स काफी कंफरटेबल होने वाली है. इस बार की नई टोयोटा में पीछे के गेट बड़े होने वाले है यानी पहले के मुकाबले इस गाड़ी में ज्यादा स्पेस होगा. वहीं गाड़ी को लुक देने के लिए कई अट्रैक्टिव और अमेजिंग फीचर्स दिए गए है.