नई दिल्ली: 80 के दशक में लोगों के दिलों में राज कर रही रॉयल एनफील्ड बुलेट आज भी हर किसी की पहली पसंद बनी हुई है। और लोगों का बढ़ती पसंद को ही देखते हे कपंनी ने इस नए अवतार के साथ उतारने का फैसला लिया है। लेकिन इस बात को बहुत कम लोग ही जानते है कि लाखों की कीमत में मिलने वाली वाली यह बाइक पहले हजारों में मिल करती थी। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों Royal Enfield Bullet की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें 80 के दशक में उसका लुक कैसा था इसे देखने को मिल रहा है।  राजसी घरांनों का शान रहने वाली Royal Enfield Bullet 350 को जामीदारों के घर पर ज्यादा देखा जाता था। लेकिन क्या आप बता सकते है कि 1986 में इस बाइक की कीमत क्या हो सकती थी?

Royal Enfield Bullet 350 bill

दरअसल, सोशल मीडिया पर 1986 के समय खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) का बिल काफी वायरल हो रहा है जिसमें इस बाइक की कीमत को देखकर हर कोई हैरान हो रहा  है। इस बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत सिर्फ 18,700 रुपये थी। यह बिल 36 साल पुराना सन् 1986 का है,. जिसे झारखंड में स्थित संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया था

1986 के समय में रॉयल एनफील्ड बुलेट को सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था। उस समय भी यह मोटरसाइकिल अपनी दमदार क्वालिटी के साथ अपनी विश्वसनीयता के लिए जानी जाती थी और इसका इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था।

Royal Enfield Bulle जल्द होगी लॉच

भारत में अब Royal Enfield Bullet नए अवतार के साथ पेश होने वाली है जिसमें कपंनी 650cc इंजन देने की योजना बना रही है। अभी तक, रॉयल एनफील्ड बुलेट सिर्फ 350cc और 500cc इंजन विकल्पों के साथ पेश की जा रही थी।