maruti alto benefits
maruti alto benefits

Maruti Suzuki Latest Update: इंडिया की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी सभी कारों को अपग्रेड करके पुनः लॉन्च किया है। धांसू फीचर्स से लेस इन कारों को सबसे ज्यादा बुकिंग मिली है। मारुती को मिल रही अपार सफलता के बाद इसके खरीददारों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। बंपर कमाई के बाद मारुति के शेयर भी रिटर्न देने में पीछे नहीं हैं। कंपनी के शेयरों ने एक ही झटके में निवेशकों को लखपति और करोड़पति बना दिया। जिस किसी भी निवेशक ने मारुति सुजुकी के शेयरों ने 1 लाख रुपये न्यूनतम निवेश भी किया है, उसे 40 लाख रुपये बनाने का काम किया है। इसका सीधा सा मतलब है कि यदि आपने मारुती सुजुकी के शेयर में एक लाख रूपए लगाएं हैं तो सीधी 39 लाख रूपए की कमाई हो गई।

मारुती सुजुकी के शेयर

शेयर बाजार अभी रूस और यूक्रेन युद्ध के चलते थोड़ा सहमा हुआ सा है। निवेशक अपना पैसा सुरक्षित करने में लगे हैं। लेकिन जिन भी निवेशकों ने पहले से शेयर खरीद रखे थे, उन्हें काफी मोटा मुनाफा हुआ है। मारुति सुजुकी के शेयर की बात करें तो 11 जुलाई 2003 सबसे निचले स्तर पर यानि 173.40 रुपये पर थे। 11 मार्च 2022 को कंपनी के शेयर 7,106.65 रुपये के स्तर पर बंद हुए। 11 जुलाई 2003 को कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये निवेश करने वाले व्यक्ति ने अपना शेयर 40 लाख रुपये की कीमत का बना लिया। 19 वर्ष में सीधे 39 लाख रुपये का मुनाफा।

मारुती सुजुकी ने हाल ही में अपनी पुरानी 7 कारों को दोबारा से अपडेट करके लॉन्च करना शुरू कर दिया है। बलेनो को लॉन्चिंग के बाद से अपार सफलता मिल रही है। ऐसे में मारुती का अगला टारगेट है उसकी आने वाली सभी कारों में अच्छे फीचर्स देना। मरतूति अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही है। मारुती की ऑल्टो को चाहने वाले अभी से इंतजार करने लगे हैं। न्यू मारुती ऑल्टो में ड्यूल एयरबैग्स देने सहित करि तरह के बदलाव भी किए जाएंगे। मारुती ऑल्टो कंपनी की ऐसी कार है, जिसका क्रेज कभी कम नहीं होगा।

Latest News