नई दिल्ली। आज भारत का ऑटो बाज़ार इतना बड़ा हो चुका है कि ऑटो सेक्टर की हर खबर पर नज़र रख पाना आसान नहीं है। लेकिन आपके लिए इस आर्टिकल में ऑटो सेक्टर की सभी प्रमुख हलचल को एक आर्टिकल में ला रहे हैं। आर्टिकल में बाइक्स से ले कर कार तक की हर खबर को समेटने की कोशिश की गई है। लेकिन सबसे पहले बात करते हैं टू-व्हीलर्स की।

TVS Raider

TVS कंपनी ने TVS Raider बाइक के सिंगल सीट मॉडल को लॉन्च कर दिया है। आपको बतादें,  इस सिंगल सीटर बाइक को देश की जानी मानी  दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी टीवीएस मोटर्स ने बनाया है। हाल ही में टीवीएस कंपनी ने TVS Raider बाइक को सिंगल सीट के साथ बाजार में उतारा है। यदि इसकी कीमत की बात की जाय तो  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Yamaha RX100 का जलवा

भारत में टू-व्हीलर मार्किट में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। इसको देखते हुए भारतीय दोपहिया बाजार में यामाहा की पॉपुलर बाइक Yamaha RX100, जो 90 के दशक कीसबसे पुरानी बाइक में से एक है को लॉच किया जा रहा है। यह बाइक उस समय अपने शानदान लुक के साथ दमदार माइलेज के लिए जानी जाती थी। बाजार में इसके नाम की धूम थी। उस समय की यह ऐसी पहली बाइक थी जो काफी कम कीमत के साथ पेश की गई थी, लेकिन इस कपंनी के शानदार बाइक की धमाकेदार स्पीड के चलते लोग इसका उपयोग आपराधिक कामों के लिए करने लगे। जिसके चलते कपंनी ने इस बंद कर दिया।पूरी खबर पढ़ने के लिए यहांक्लिक करें।

MG की छोटी इलेक्ट्रिक कार करेगी बड़ा धमका

MG Comet EV: भारतीय मार्केट के ऑटो सेक्टर में आपको अभी तक कई तरह की शानदार और बेहतरीन गाड़ियां देखने को मिल रही है. 2023 ऑटो एक्सपो में भी एक से बढ़कर एक शानदार गाड़ियां पेश हुई, लेकिन अब हम आपके लिए लाए हैं सबसे हटकर एक न्यू और क्यूट गाड़ी जो अब सारी गाड़ियों को पीछे छोड़ने वाली है.पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Royal Enfield उतारेगी धाकड़ इलेक्ट्रिक बाइक

यदि आप भी Royal Enfield की बाइक खरीदने जा रहे हैं तो यह खबर खास आपके लिए ही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्दी ही कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) लॉन्च करने जा रही है। इसकी पुष्टि कंपनी के सीईओ विनोद दसारी ने भी की है ।पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Keeway की दमदार फीचर्स वाली बाइक

Keeway SR125: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में तेजी से बड़ी कपंनिया नए-नए फीचर्स के वाहन लॉच कर रहे है। जो नए अपडेटेड फीचर्स से लैस है। इन्ही के बीच Keeway India (कीवे इंडिया) ने हाल ही में 6 दोपहिया वाहनों के बाद एक और मोटरसाइकिल लॉन्च की है, जिसका नाम SR125 (एसआर 125) है। जो भारतीय बाजार में सबसे सस्ती बाइक में से एक है। यदि आप इसकी कीमत के बारे में जानना चाहते है तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.19 लाख रुपये के करीब की है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Alto नहीं, अब 5 लाख रूपए में मिल रही Tata Nexon

गातार बढ़ रही महंगाई को देखते हुए, जहां एक तरफ भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ती जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ सेकंड हैंड गाड़ियों की बिक्री में भी काफी तेजी देखी जा रही है. इस खबर में हम आपके लिए लेकर आए हैं टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Tata Nexon की, जो आपको कम दाम में अच्छी कंडीशन में मात्र ₹5,00,000 रूपये में मिल रही हैपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिककरें।