2023 Bajaj Platina 125: अगर आप मार्केट में बाइक खरीने जाते हैं तो आपके मन में एक ही चीज चलती है कि माइलेज कैसा है. क्योंकि पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने सबका दम निकालकर रख दिया है. मध्यम वर्ग के लोग तो इसलिए ही माइलेज को बहुत ही तवज्जों देते हैं. यही वजह है कि ज्यादा माइलेज वाली बाइक मार्केट में बहुत पसंद की जाती है.

अगर आप भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान हैं तो फिर अब चिंता करने की जरूरत नहीं है, हम एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक लीटर में 80किमी से ज्यादा रफ्तार पक्का भरेगी. इस बाइक का नाम तो वैसे आपने सुना होगा, लेकिन अब नया वेरिएंट आने जा रहा है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है. ट

अगर आपने इस मौके को गंवाया तो फिर पछताना पडे़गा. दरअसल देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली बजाजा अपनी प्लेटीना 125 को जल्द लॉन्च करने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है. माना जा रहा है कि बजाज प्लेटिना 125 को जल्द लॉन्च करने जा रही है, जिसकीक ऑफिशियल तौर पर भी तैयारियां जोरों से चल रही है. बाइक की कीमत भी ज्यादा नहीं रहने वाली है. इस नए लुक ने फैंस का दिल ही जीत लिया है. जिसे जानना जरूरी होगा.

बाइक के इंजन ने चुराया सबका दिल

बजाज कंपनी की प्लेटिना 125 में कुछ ऐसी चीजें शामिल की गई हैं, जो दिल जीतने के लिए काफी है. इसका इंजन तो एक दम लाजवाब है, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. बाइक में 125 सीसी चार स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर शामिल किया गया है, जिससे वेरिएंट खूब शानादर है. इतना ही नहीं इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन की सुविधा भी दी जाएगी. 8.6 पीएस की पॉवर जनरेट करता दिख रहा है. बजाज की इस बाइक का और भी माइलेज बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. इसलिए ही इस बाइक को बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

जानिए बाइक के फीचर्स

बजाज की प्लेटिना 125 बाइक के तमाम फीचर्स ऐसे हैं, जो बाकी में नहीं हैं, इनकी वजह से ही वेरिएंट की धूम दिखने लगी है. लोग अभी से बाइक की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं. बाइक में आपको सीट स्प्रिंग्स और ट्यूबलेस टायर भी शामिल किये गए हैं. इतना ही नहीं बाइक में इसमें खास ब्रेक भी दिया गया है. जो ABS सिस्टम को जोड़ा गया है. वहीं, नए मॉडल की कीमत की बात करें तो 65,491 रुपये से लेकर टॉप वेरिएंट आपको 75,000 रुपये तक होने की उम्मीद है.