टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो के वाहन लंबे समय से भारत में इस्तेमाल किये जाते हैं। इसी कारण लोग बजाज के वाहनों पर भरोसा करते हैं। आपको पता होगा ही आज के दौर में प्रत्येक वाहन निर्माता कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच कर रही है।

इसी क्रम में अब बजाज ऑटो भी एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में पेश करने वाली है। बताया जा रहा है की यह स्कूटर आपको 200 किमी की शानदार रेंज देने में सक्षम होगा। हालांकि अभी इस स्कूटर को लेकर सभी जानकारियां सामने नहीं आ पाई हैं लेकिन जो कुछ भी जानकारी अभी तक मिल पाई हैं, उनके बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं।

कब तक होगा लांच

आपको बता दें की Bajaj New Electric Scooter को जल्दी ही भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा। इसकी लांचिंग डेट के बारे में बात करें तो बता दें की इस स्कूटर को मई 2024 तक लांच किया जाएगा। दावा किया जा रहा है की इस Electric Scooter में आपको अन्य स्कूटर्स से ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। इस स्कूटर का लुक भी काफी शानदार तथा आकर्षक रहेगा।

Bajaj New Electric Scooter की रेंज

आपको बता दें की कंपनी ने अभी तक Bajaj New Electric Scooter की रेंज तथा बैटरी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3.2kwh की लिथियम आयन बैटरी प्रदान कर सकती है। हालांकि असल बात इस स्कूटर के लांच होने के बाद ही पता लग सकेगी।

Bajaj New Electric Scooter की कीमत

Bajaj New Electric Scooter को अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी जबरदस्त बताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है की कंपनी अपने इस स्कूटर को 100000 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर पेश कर सकती है। अब देखना यह है की कब तक इस स्कूटर को लांच किया जाएगा और इसकी कितनी कीमत होगी।