Yamaha Neo Electric Scooter: अभी हाल ही में यामाहा ने अपना नया स्कूटर Yamaha Neo लॉन्च करने की तैयारी में है. इसका डिज़ाइन लोगों को खूब पसद आ रहा है. आप इसके फोटो को देखकर समझ गए होंगे कि ये देखने में कितना अट्रैक्टिव है. असल में आप इस स्कूटर को सिंगल और डबल बैटरी दोनों के हिसाब से ले सकते है. दरअसल अनुमान है कि कंपनी इसमें 1.58 kW और 2.06 kW की पावर क्षमता का ऑप्शन देगी.

मिलेगा स्कूटर के फ्रंट में ये चीज़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से आपको इसमें कई सारे ईको और स्पोर्ट्स अलग-अलग मोड मिलने वाले है. आप अगर इसे एक बार चार्ज करते हैं तो ये करीब 60 किलोमीटर तक चलेगा. आपको इस नए स्कूटर में KYB टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक भी मिलता है. इसके होने से राइडर का सफर और भी इजी हो जाएगा. साथ ही रस्ते अगर उबड़ खाबड़ है तो झटके कम महसूस होंगे.

सेफ्टी के लिए है ये चीज़ें

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें सेफ्टी के लिए कीलेस स्टार्ट, बड़ी एलसीडी स्क्रीन, यामाहा मायराइड ऐप, कंसोल स्पीड, बैटरी चार्ज लेवल, टाइम, फोन कॉल और मैसेज अलर्ट जैसी चीज़े मिलेगी.

फीचर्स और कीमत

कंपनी के तरफ से अभी तक कीमत के बारे में कुछ कहा नहीं गया है. लेकिन कहा जा रहा है दिसम्बर तक पता चल जाएगा. लेकिन फिर एक अनुमान से कहा जा रहा है कि ये 2.50 लाख रुपये के अस पास होगी. बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें LED हेडलाइट, 13-इंच के अलॉय व्हील, 135 mm की ग्राउंट क्लीयरेंस और 27 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. आपको इसमें तीन कलर ऑप्शन भी मिलते हैं जैसे की Milky White, Midnight Black और Aqua .