Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileमात्र 70 हजार में खरीदें ये दमदार बाइक्स, लुक और डिजाइन के...

मात्र 70 हजार में खरीदें ये दमदार बाइक्स, लुक और डिजाइन के साथ मिलेगें शानदार फीचर्स

नई दिल्ली, डीज़ल प्रेट्रोल की आसमान छूती कीमतों से आज हर कोई परेशान है। ऐसे सें यदि आप नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ज़ाहिर है आप ऐसी बाइक लेना पसंद करेंगे जिसका इंज़न दमदार हो और माइलेज के मामले में बाइक का किसी से मुकाबला ना हो। आप सोच रहे होंगे कि ऐसी बाइक खरीदने के लिए आपको लंबे चौड़े बजट का इंतज़ाम करना पड़ेगा। लेकिन ऐसा नहीं है। यदि आपका बजट 60-70 हजार रुपये तक है तो आप इस बजट में भी बेहतरीन बाइक खरीद सकते हैं। आज आपको इस आर्टिकल में 110 सीसी की कई ऐसी बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में हो।

Bajaj की Platina 110

आपके बजट में आने वाली 110cc सेगमेंट की बाइक में CD 110 यह बाइक आज के समय में काफी डिमांड में है। यदि इस बाइक की कीमत को देखें तो दिल्ली में इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 70 हज़ार रुपये के आस पास है। इस बाइक का 8.67 बीएचपी का इंजन है जो 9.30 एनएम के साथ 109.51cc का बीएस6 इंजन है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। होंडा की सीडी 110 ड्रीम में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर स्प्रिंग दी गई है जिससे सीडी 110 काफी पसंद की जा रही है।

TVS Sport

टीवीएस कंपनी की बाइकें सस्ती और दमदार इंजन के लिए जाती जाती हैं। इसमें सिंगल सिसेंडर एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है। जिसमें 8.29PS की पावर के साथ 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इस बाइक में 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। टीवीएस कंपनी ने दावा किया है कि ये नई बाइक पुराने मॉडल की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक एवरेज देती है। यदि इस बाइक की कीमत की बात करें तो ये बाइक लगभग 65 हजार रुपये में  मिल रही है।

TVS Radeon

आपके बजट में तीसरा विकल्प है TVS Radeon का, कंपनी ने इस बाइक में  BS6 इंजन दिया है। बजट में आने वाली ये बाइक काफी सिंपल है और इसका ज्यादा माइलेज भी इसकी सबसे बड़ी पहचान है। यदि इसी सेगमेंट में और बाइक देखें तो सबसे सही स्प्लेंडर लगती है। कंपनी ने छोटा सा बदलाव किया है इस बाइक में इंजन मालफंक्शन इंडीकेटर शामिल किया है। इसके अलावा कंपनी ने बाइक साइड स्टैंड इंडीकेटर, USB चार्जर, पिलियन ग्रैबरेल के साथ कैरियर और एक लगेज हुक जैसे फीचर्स दिया हैं। ये सभी बदलाव इस बाइक की उपयोगिता को और बढ़ाने वाले हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments