Electric Cycle : पिछले कुछ वर्षों में ई-साइकिल की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। लोग वाहनों से होने वाले प्रदूषण और पेट्रोल और डीजल पर निर्भरता को कम करने के लिए पर्यावरण के अनुकूल विकल्प अपना रहे हैं। भारत में ई-साइकिल बाजार अभी शुरुआती चरण में है, लेकिन कई स्थानीय कंपनियों ने ग्राहकों को कई विकल्प देकर इस सेगमेंट में प्रवेश किया है। अब हाल ही में दिल्ली सरकार ने भी ई-साइकिल पर सब्सिडी देने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि इससे ई-साइकिल की मांग बढ़ेगी।

इन इलेक्ट्रिक साइकिल्स में एडवांस्ड एल्युमिनियम 6061 एलॉय फ्रेम का भी इस्तेमाल किया गया है, जो इन्हें पर्याप्त मजबूती भी प्रदान करता है। सभी तीन नए मॉडल आकर्षक रंग विकल्पों और आश्चर्यजनक decals के साथ आते हैं और कंपनी का दावा है कि साइकिल एक बार चार्ज करने पर 30 किमी या 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति पर 25 किमी प्रति घंटे की दूरी तय करने में सक्षम है। C1 मॉडल 19 इंच के फ्रेम के साथ आता है जो आरामदायक और सुरक्षित सवारी के लिए बेहतर एर्गोनॉमिक्स भी प्रदान करता है।ये साइकिलें एंटी-स्किड अलॉय पैडल, एरोडायनामिक फोर्क्स और IP67 और IP65 डस्ट और वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ उपलब्ध हैं।

कंपनी का दावा है कि इन साइकिलों में हाई पावर रिमूवेबल बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो 25 से 30 किमी की ड्राइविंग रेंज देता है और सिर्फ 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। हीरो साइकिल्स के निदेशक आदित्य मुंजाल ने कहा, “देश में पहली ई-साइकिल के लॉन्च के बाद हीरो लेक्ट्रो की मांग तेजी से बढ़ी है और इलेक्ट्रिक साइकिल आज के समय में लोगों की पसंदीदा पसंद बन गई है। क्योंकि यह गतिशीलता में सुधार करते हुए जेब के लिए अधिक किफायती है। ”

Latest News