Yamaha RD350 Bike:जहाँ ट्रेंड जाता है कंपनी वैसे ही बढ़ती है. अब अगर आज के वक़्त का भारतीय मोटरसाइकिल की बात करें तो ये बात हम सब जब जानते है कि आज कल मार्किट में मिडिलवेट सेगमेंट की बात हो रही है. इसका तेजी से ग्रोथ हो रहा है. इसी वजह से कई सारी कंपनी इस बहती गंगा में अपना हाथ धोना चाहती है. अभी आप रॉयल एनफील्ड को ही ले लीजिए. इस सेगमेंट पर तो सबसे ज्यादा कब्जा अभी यही जमाए हुए है. इसके बाद नंबर आता है जापान की वाहन कंपनी यामाहा. इसने भी इस रेस में बाज़ी मारी है. वही अब भारत में उच्चतम क्षमता वाली यामाहा बाइक्स एक ऐसी बाइक को लॉन्च करने वाली है जिसने भारत में एक वक़्त पर खूब नाम कमाया था.

कौन सी है बाइक और क्या होगा खास

आपकी जानकारी के लिए बता दे जिस बाइक की बात हम कर रहें है उस बाइक का नाम है Yamaha RD350. एक वक़्त में इस बाइक ने अच्छा खासा नाम कमाया. इस बाइक का मुकाबला Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स से होने वाला है.

बात अगर पुराने Yamaha RD350 में 347cc बाइक की करें तो आपको उसमे एक एयर कूल्ड इंजन था. ये इंजन 39 bhp का पावर जनरेट करता थ और इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था. लेकिन जब इस के नए अवतार में आपको इस बाइक में फोर-स्ट्रोक इंजन मिलेगी. इतना ही नहीं आपको इस बाइक में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. एक्साम्प्ल के तौर पर आप डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर.