Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileLML RETURN ऩई फीचर्स की शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ कर रहा...

LML RETURN ऩई फीचर्स की शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ कर रहा है वापसी, 2023 में दिखेगा रेट्रो ब्रांड का दम

नई दिल्ली। देश और दुनिया में जाना माना स्कूटर ब्रांड LML फिर से भारतीय बाजार में वापसी की तैयारी में है। आपको बतादें नए साल के पहले महीने ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो (2023 Auto Expo) का आयोजन होने वाला है। इस एक्सपो में LML कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर LML Star को उतारने की तैयारी में है। ऑटो एक्सपो 2023 आने वाले 13 से 18 जनवरी तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होने वाला है। इस एक्सपो में बड़ी संख्या में वाहन निर्माता अपने आगामी मॉडलों को लोगों को सामने पेश करेंगे।

LML कंपनी के बारे में आपको बतादें लगभग 5 साल के अंतराल में फिर से बाजार में वापसी की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो LML अपने नए अवतार में नज़र आने वाली है। इसके लिए  कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर LML Star के साथ शुरुआत करने वाली है जबकि कंपनी का इरादा इसी के साथ दो और इलेक्ट्रिक बाइक्स को भी पेश करने का है। जिनका नाम है मूनशॉट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और ऑरियन इलेक्ट्रिक बाइक।

आपको बतादें LML Star  इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में आने वाली पहली मॉडल होगी। लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही इसका प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा इसके लिए कंपनी ने नए इलेक्ट्रिक वीकल प्लांट के सेटअप के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश किया है।  जानकार मानते हैं कि LML के बाजा़र में इलेक्ट्रिक वाहन के लाने से बाजार में मौजूदा मॉडलों से काफी सस्ता और मज़बूत होगा जो दूसरी कंपनियों को कीमत और रेंज में कड़ी टक्कर देगा।

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर का स्पेसीफिकेशन:

LML Star  इलेक्ट्रिक स्कूटर भविष्य की ज़रूरतों को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। यदि इसकी खासियतों को देखें तो  इसमें डुअल-टोन थीम के साथ एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s), होंगे। इसमें होरिजॉन्टल इंडिकेटर्स नीचे की तरफ रखे गए हैं। LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल स्क्रीन होगा, रियर शॉक एब्जॉर्बर और सीटों पर लाल हाइलाइट्स मौजूद होगा।  इसमें इंटरएक्टिव डिस्प्ले, इंटीग्रेटेड डीआरएल, रिमूवेबल बैटरी, स्मार्ट डैशबोर्ड, एंबियंट लाइटिंग, रिवर्स मोड (पार्क असिस्ट के साथ), हिल-होल्ड असिस्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे एडवांस फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

LML कंपनी की जानकारी:

सन 1972 में LML यानी (पूर्व में लोहिया मशीनरी लिमिटेड) के नाम पर दोपहिया निर्माता कंपनी की स्थापना हुई थी। इस कंपनी में स्कूटर, मोटरसाइकिल, मोपेड के साथ-साथ कंपोनेंट्स का भी निर्माण होता था। LML कंपनी उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर बेस्ड है। LML कंपनी में बने पार्ट्स अमेरिका, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और न्यूजीलैंड सहित दुनिया के कई देशों में प्रोडक्ट बेचती है। वर्तमान में लंबे अंतराल के बाद LML कंपनी एक बार फिस से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के साथ भारतीय बाजार में वापसी करने जा रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments