2023 Maruti Fronx SUV: हाल ही में हुए नोएडा में ऑटो एक्सपो में कई सारी गाड़ियां पेश की गई. इस एक्सपो में ज्यादातर एसयूवी गाड़ियों की रेंज देखने को मिली. बात अगर देश की जानी मानी और बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी की करें तो. मारुति सुजुकी ने अपने कई सारे वेरिएंट शो केस किए.

जहां एक तरफ एसयूवी गाड़ियों की डिमांड इंडियन मार्केट में काफी तेजी से बढ़ रही है. तो वहीं दूसरी तरफ मारुति सुजुकी कहां पीछे रहने वाली थी. मारुति सुजुकी ने भी अपनी नई एसयूवी गाड़ी Maruti Fronx SUV 2023 को लेकर सबके दिल धड़का दिए है.

मारुति सुजुकी की इस नई एसयूवी गाड़ी में मिलने वाले हैं धाकड़ फीचर्स और साथ ही साथ दमदार और पावरफुल इंजन. आइए आपको 2023 Maruti Fronx SUV में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरे विस्तार से बताते हैं.

2023 Maruti Fronx SUV Features

कंपनी द्वारा इस नई मारुति सुजुकी एस यू वी को सपोर्ट लुक में पेश किया है. इसका डिजाइन एकदम हटके और आकर्षित कर देने वाला बनाया गया है. मारुति 2023 के एसयूवी के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें आपको फ्रंट और बैक बंपर क्रोम के साथ दिया गया है. साथ ही इस एसयूवी में एलईडी हेडलैंप्स के साथ LED डीआरएल मौजद है. इसके अलावा इसमें 7 इंच का फुल एचडी स्क्रीन डिस्पले सिस्टम, वायरलेस चार्जर और 360 डिग्री का कैमरा दिया गया है. वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको मिलने वाले है 6 एयरबैग्स.

Maruti Suzuki Fronx Engine

Engine की बात करें तो, इस एसयूवी में दो इंजन दिए गए है. पहला इंजन 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन है. ये इंजन 89 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करगा. वहीं दूसरा इंजन 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन है. ये इंजन 99 बीएचपी की पावर और 147 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा. अगर आप भी शानदार इंजन वाली एसयूवी की तलाश कर रहे है. तो 2023 मारूति सुजुकी Fornix से बेहतरीन कोई और ऑप्शन नहीं हो सकता.