नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अभी हाल ही में Eeco वैन को अपडेट करके नए इंजन के साथ लॉन्च किया है। इस कार के आते ही इसकी सेल जमकर हो रही है। क्योकि यह कार मल्टीपर्पस है जो 5 सीटर से लेकर 7 सीटर में उपलब्ध है। Maruti EECO के कपनी ने एक नही बल्कि 13 वेरिएंट के साथ मार्केश में पेश किया है।

इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत है कि इसे बाहरी काम के साथ एम्बुलेंस तक में उपयोग किया जा सकता है। नई Eeco को बेहतर बनाने के लिए इसमें कुछ नए और अच्छे बदलाव भी किये हैं।

इस नए अपडेट वर्जन की Maruti EECO की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स-शो रूम कीमत 5.22 लाख रुपये से शुरू होती है। काफी कम कीमत के साथ मिलने वाली इस गाड़ी की सेल काफी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इस कार में डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, स्लाइडिंग डोर्स, इम्मोबिलाइजर, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। आइये जानते हैं इसकी सेल्स रिपोर्ट के बारे में…

Maruti EECO में कमाल के फीचर्स हैं, इसमें 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ 27.05 का शानदार माइलेज हैं। इस कार को नए 1.2-लीटर एडवांस K-Series डुअल-जेट VVT इंजन दिया गया है। Maruti EECO 5-सीटर से लेकर 7-सीटर के साथ उपलब्ध है, इसके साथ ही यह 13 वेरिएंट में उपलब्ध होंगी। इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट VVT पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है