मारुति सुजुकी की कारों की सेल भारत में अत्यधिक पसंद की जाती है। इसकी लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण है उनकी उच्च गुणवत्ता, अच्छी माइलेज, और दामों में सुधार। अब, लोग उत्सुकता से इसकी नई लॉन्च, मारुति स्विफ्ट का इंतजार कर रहे हैं।

यह नई कार शानदार डिज़ाइन, एडवांस्ड फीचर्स, और पावरफुल इंजन के साथ आने वाली है। इसकी उच्च प्रतिस्पर्धा और एफिशिएंसी के कारण, स्विफ्ट का बाजार में शानदार उत्साह है। यह निश्चित रूप से भारतीय ग्राहकों को अपनी अद्वितीयता और विश्वसनीयता में और बाढ़ाएगी।

Maruti Suzuki ने पिछले कई सालों से भारतीय बाजार में बेहतरीन फीचर्स वाले और सबसे ज्यादा माइलेज और परफॉर्मेंस के मामले में गाड़ियों की लिस्ट में नंबर वन पर आता है।

मारुति कंपनी ने एक बार फिर से सबसे कम बजट में Maruti Suzuki ने अपनी लोकप्रिय कार Swift को हाइब्रिड मॉडल के साथ मार्केट में पेश करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि कंपनी इस Swift को मार्च 2024 तक मार्केट में पेश करने वाली है। Maruti Suzuki ने अपने लेटेस्ट अपडेट के अनुसार कंपनी ने इस गाड़ी में काफी कुछ बदलाव किए हैं। तो चलिए अब आपको इस Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं…

Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स
कंपनी ने इस गाड़ी में कई तरह के आधुनिक फीचर दिए हैं, जिसमें LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स, क्रूज कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, और 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। इस कार में विशेष अनुभव देने के लिए सनरूफ और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

इसके साथ ही इस कार में आपको 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस Apple, CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट और कीलेस एंट्री जैसे नए फीचर्स भी दिए हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024 का दमदार इंजन
आपको बता दें कि इस मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 में 1.2-लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 90 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रख सकते हैं। इसके अलावा इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है।

Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत
Maruti Suzuki की इस नई कार की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस गाड़ी की कीमत करीब 6 लाख रुपए से शुरू होती है।