नई दिल्ली: ऑटो सेक्टर मार्केट में इन दिनों SUV का बोलबाला ज्यादा देखने को मिल रहा है। जिसमें महिन्द्रा से लेकर टाटा, सुजुकी जैसी दिग्गज कपंनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स की SUV मार्केट में उतार रही है। अब इनके बीच Toyota Fortuner की SUV काफी चर्चा में है। जो जल्द ही मार्केट में उतरने जा रही है।

Toyota Fortuner की खासियत

2024 Toyota Fortuner की खासियत के बारे में बात करें तो  यह इस नई SUV को हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ पेशकश किया जाएगा। इसका इंजन पुरानी वाली SUV से ज्यादा बेहतर होने वाला हैं।

2024 Toyota Fortuner का इंजन

2024 Toyota Fortuner के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें  2.8 लीटर की क्षमता वाला डीजल इंजन होगा जो की 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम पेअर के साथ आएगा। पिछले वाली SUV की तुलना में यह इंजन इंजन 201hp की पावर और 500Nm का टॉर्क ज्यादा बनाता हैं। वर्तमान SUV में 16hp की पावर और 42Nm टॉर्क वाला इंजन मिलता हैं।

एडवांस फीचर्स से लैस फॉर्चूनर

इस नयी SUV को टू-व्हील ड्राइव (2WD) और फोर-व्हील ड्राइव (4WD) वेरिएंट के साथ पेश किया गया हैं। इस नई SUV में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), 360-डिग्री कैमरे जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते है।

भारत में लांच

Toyota द्वारा पेश की जाने वाली हाइब्रिड फॉर्च्यूनर SUV को दक्षिण अफ्रीका में लांच किया जा चुका हैं, और 2024 के अंत तक यह देश में लांच की जा सकती हैं।