हमारे देश में एक से बढ़कर एक बाइक आसानी से मिल जाती हैं। यहां आप प्रत्येक वेरिएंट की बाइकें आपको मिल जाती हैं हालांकि इस समय पर कंम्यूटर बाइक को सबसे ज्यादा खरीदा जा रहा है। कंम्यूटर बाइक की सबसे अच्छी बात यह होती हैं की इसकी कीमत कम कम होती है तथा मेंटेनेंस भी।

इसी कारण आजकल काफी लोग कंम्यूटर बाइक को खरीद रहें हैं। यदि आप भी किसी कंम्यूटर बाइक को खरीदने का विचार कर रहें हैं तो हम आपको यहां TVS कंपनी की TVS Raider बाइक के बारे में बता रहें हैं। यह बाइक अपनी कीमत तथा जबरदस्त फीचर्स के कारण काफी लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रही है। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

इंजन तथा माइलेज

TVS Raider बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन तथा शानदार माइलेज मिलता है। जानकारी के लिए बता दें की इस बाइक में 124.8 cc का पॉवरफुल एयर एंड ऑइल कूल्ड 1 सिलेंडर SI इंजन को लगाया गया है। यह इंजन 11.3 PS की पावर के साथ 11.2 NM का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक का माइलेज काफी अच्छा है, बता दें की यह 71 km प्रति लीटर का माइलेज आपको प्रदान करती है।

जबरदस्त हैं फीचर्स

इस बाइक में काफी बेहतरीन फीचर्स आपको दिए गए हैं। आपको बता दें की इसमें राइडर के सामने 5-इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, TVS स्मार्ट एक्सकनेक्ट जैसे आधुनिक फीचर्स को दिया गया है, जो की इस बाइक को ख़ास बनाते हैं। इसके अलावा इसमें वॉइस असिस्ट, ETFI टेक्नोलॉजी, IntelliGO, Engine Kill Switch, Ambient Sensor और Bluetooth Connectivity जैसे एडवांस फीचर्स को भी दिया गया है।

जान लें कीमत

TVS Raider एक बेहतरीन बाइक है, जो की 125सीसी सेगमेंट में आती है। इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 93,719 रुपये है। इस बाइक का मुकाबला Honda SP 125, Hero Glamor Xtec, Keyway SR125 जैसी बाइकों के साथ में होता है।