हमारे देश में लोग जब भी गाड़ी खरीदते हैं तो उस समय गाड़ी के बारे में हर एक चीज को अच्छे से जांचते और परखते हैं। इसके अलावा कार की छोटी से छोटी डिटेल के बारे में भी चेक करते हैं।

आज के समय में जब पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान की ऊचाइयां छू रहे हैं, इस वजह से हर कोई ऐसी बाइक खरीदना चाहता है जो किफायती हो। यदि आप भी अपने लिए एक किफायती बाइक खरीदना चाहते हैं, लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

आज हम आपको इस लेख में किफायती बाइकों के बारे में बताने जा रहे हैं। ये बाइकें देखने में भी काफी धांसू लुक वाली हैं और ये बाइकें माइलेज से आपको कभी नाराज नहीं करेंगी।

Hero HF Deluxe
हमारे देश की मशहूर वाहन निर्माता व पुरानी कंपनी हीरो की Hero HF Deluxe की किफायती बाइकों में से एक हैं। इस बाइक की कीमत बहुत कम है लेकिन ये काफी तगड़ा माइलेज देती हैं। यदि आपका बजट बहुत कम हैं तब भी आप इसको आसानी से खरीदा जा सकेगा। इस Hero HF Deluxe बाइक की एक्स शोरूम कीमत मात्र 56,194 रूपए से शुरू होती है। ये बाइक 65km/l का माइलेज देखने को मिल रहा है।

Bajaj Platina 100
किफायती दाम में मिलने वाली बाइक की लिस्ट में Bajaj Platina 100 बाइक भी शामिल है, इस बाइक का नाम Bajaj Platina 100 है जो कि अपने माइलेज के लिए काफी मशहूर हैं। इस बाइक में आपको काफी लंबी सीट दी जा रही है और इसके साथ ये बाइक मार्केट में 2 कलर ऑप्शन में मिल रही हैं। इस बाइक में कई तरह के नए व एडवांस फीचर्स दिए जा रहे हैं और ये बाइक 70km/l तक का एवरेज माइलेज देती हैं। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत मात्र 61,650 रुपये से शुरू होती है।

TVS Sports
टीवीएस की इस बाइक का लुक, कीमत और माइलेज सब कुछ काफी बेहतरीन है। TVS की ये स्पोर्ट बाइक अपने कॉम्पैक्ट साइज और कम कीमत के लिए काफी फेमस है, और ये माइलेज में भी पीछे नहीं रहती हैं। ये बाइक आपको 69km/l तक का माइलेज देती हैं। इस बाइक की 7 कलर मॉडल में आती हैं, जिसकी एक्स शोरूम कीमत मात्र 63,301 रुपये है।

Honda Shine 100
हौंडा की ये बाइक honda shine 100 काफी किफायती दाम में मिल रही हैं। ये बाइक आपको 65km/l तक का माइलेज देती हैं। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 65,011 रुपये से शुरू होती हैं और ये 5 कलर ऑप्शन में मिलती हैं।

TVS Radeon
TVS की इस बाइक TVS Radeon का लुक काफी प्रीमियम होने के साथ में ये माइलेज भी काफी अच्छा देती हैं। इस बाइक में डिजिटल मीटर के साथ कई तरह के अच्छे फीचर्स ऑफर भी मिल जाते हैं। ये बाइक 65km/l तक का माइलेज देती हैं, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 72,859 रुपये से शुरू होती हैं।