नई दिल्ली: अगर आप नया स्कूटर लेने का मन बनाते हैं तो सबसे पहले आपके मन में ख्याल होंडा एक्टिवा का ही आता है. होंडा एक्टिवा ने मार्केट में इस तरह से लोगों के दिलों में जगह बनाई हुई है कि शायद ही कोई और स्कूटर लोगों के दिलों में जगह बना है. लेकिन होंडा एक्टिवा को कड़ी टक्कर देने के लिए अब आ गया है Yamaha का ये नया स्कूटर. जी हां दोस्तों Yamaha ने अपना एक फाड़ू और सुपर अट्रैक्टिव स्कूटर बाजार में उतारकर होंडा एक्टिवा का कड़ी टक्कर देने का इरादा बना लिया है.

आपको बता दें Yamaha ने अपना यामाहा ग्रैंड फिलानो 125cc (Yamaha Grand Filano 125cc) स्कूटर लॉन्च किया है. हालांकि इस स्कूटर को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसे भारत में लॉन्च करने की जल्द ही योजना बनाई जा रही है. फिलहाल Yamaha Grand Filano स्कूटर इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है, लेकिन कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि जब भी ये स्कूटर भारत में लॉन्च किया जाएगा तो यह होंडा एक्टिवा को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आएगा. चलिए खबर में विस्तार से बताते हैं आपको यामाहा के इस स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Yamaha Grand Filano फीचर्स

Yamaha Grand Filano की इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी(Mild Hybrid Tecnology ) के साथ 125cc का इंजन दिया गया है, जो लगभग 8 bhp और 10.4 Nm आउटपुट देता है. इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 4.4 लीटर की दी गई है, इसी के साथ साथ कई अन्य बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए है. भारत में अगर ये लॉन्च होगा तो ये स्कूटर यानी ये सेटअप भारत में बिकने वाले फसिनो से मिलता झूलता होगा. यानी ये स्कूटर भारत में बेचे जाने वाले यामाहा फसिनो का अपग्रेड वर्जन होगा.

Yamaha Grand Filano की कीमत

जैसे कि हमने आपको बताया कि यह स्कूटर इंडोनेशिया बाजार में लांच हुआ है तो इसकी इंडोनेशिया बाजार में कीमत IDR 27 मिलियन लगभग 1.46 लाख रुपये है जो की ऑन रोड कीमत है और लक्स वेरिएंट की कीमत IDR 27.5 मिलियन लगभग 1.48 लाख रुपये है जो की ऑन रोड कीमत है. भारत में इसे जब भी लॉन्च किया जाएगा तभी इसकी कीमतों का खुलासा होगा.