Sell 1 Rupee Note: अगर आप भी बिना मेहनत किए और बिना इन्वेस्ट किए लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इंटरनेशनल मार्केट में इन दिनों पुराने सिक्के और पुराने नोटों की नीलामी चल रही है, जिसमें पुराने एंटीक, यूनिक सिक्के और नोट काफी अच्छे दामों में बेचे और खरीदे जा रहे हैं.

अगर आप भी हैं पुराने सिक्के और नोट रखने के शौकीन तो आपकी किस्मत का सितारा चमकने वाला है क्योंकि अगर आपके पास निकला यह ₹1 रूपये का पुराना वाला नोट तो आप इसको बेचकर कमा सकते है दो से तीन लाख रूपए. अगर आपके पास भी पुराना वाला ₹1 रुपए का नोट रखा है तो उस पर कुछ खासियत होने जरूरी है तभी आप अपने पुराने नोट और सिक्के को Note & Coin Selling वाली वेबसाइट पर बेचकर लाखों रुपए कमा सकते है. आइए आगे खबर में पूरे विस्तार से बताते हैं कि इस पुराने ₹1 रूपये वाले नोट में क्या विशेषताएं यानी क्या खासियत होनी चाहिए.

₹1 रुपए के नोट की खासियत

अगर आपके पास भी है ये वाला ₹1 रुपए के नोट जिसपर सीरियल नंबर 123456 है तो आपको इसको बेचकर मिलने वाले है लाखों रुपए. जी हां दोस्तों International Market में ऐसे सीरियल नंबर वाले नोट की बहुत डिमांड चल रही है जिसको बेचकर लोग अच्छी और एक मोटी रकम कमा रहे हैं.

कहां बेचे ये नोट

अगर आपके नोट में ऊपर बताई गई खासियत है तो आप इस नोट को Note & Coin Selling Website जैसे की Coinbazar, EBay पर रजिस्टेर्ड कर बेच सकते है.

• सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

• उसके बाद आपको वहां सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा.

• रेजिस्टार होने के बाद आपको अपने नोट की फोटो दोनो तरफ से अपलोड करनी होगी.

• फोटो अपलोड करने के बाद, रजिस्टर किए हुए नंबर पर कॉल आनी शुरू हो जायेगी, जिस भी व्यक्ति को आपका ये नोट खरीदना होगा वो आपको इस नोट की मोटी रकम लगा देगा और आप उससे बारगेनिंग कर अच्छी और मोटी रकम ले सकते है.