Thursday, February 9, 2023
HomeBusinessचलन से बाहर हुआ नोट भी कर देगा मालामाल, बस ये चीज...

चलन से बाहर हुआ नोट भी कर देगा मालामाल, बस ये चीज होना जरुरी

नई दिल्ली: 8 नवंबर 2016 को रात 8:00 बजे हमारे देश के प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ ने देश को संबोधित करते हुए नोटबंदी की घोषणा की. पीएम मोदी के इस फैसले के बाद से ही 1000 रूपये के नोट बंद कर दिए गए और 2000 का नया नोट लाया गया. नोटबंदी के बाद से काफी तरह की अफवाह भी फैली, यहां तक यह चर्चा भी हुई की 2000 के नोट में चिप होगी, वह डिजिटल होगा. तमाम ऐसी बातें महज एक अफवाह निकली लेकिन अब एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. आपको बता दें कि 1000 रूपये के नोट के बदले अब आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि कैसे आपको हजार रूपये के नोट के बदले लाखों रुपए कैसे मिलेंगे, जानते हैं इस खबर में पूरे विस्तार से.

कैसे मिलेंगे लाखों रूपये

अगर आपके पास भी हजार रुपए का नोट है तो अब आपकी किस्मत चमकने वाली है, क्योंकि आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. आप इस नोट के बदले में ₹3,00,000 तक कमा सकते हैं. आपको बता दें दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो पुराने नोट और सिक्कों को संभाल के रखने के शौकीन होते हैं. सिक्कों और नोटों को दुर्लभ होने की वजह से बेतहाशा कीमत मिल रही है.

एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि ब्रिटेन में ऐसी करेंसी यानी पुराने नोट और सिक्के यूनिक सीरियल नंबर के साथ काफी अच्छे दामों में बिक रहे हैं. आप के नोट में भी यह यूनीक सीरियल नंबर है तो जल्दी से बेच कर आप उस नोट से लाखों रुपए कमा सकते हैं

क्या हो नोट का संख्या नंबर

आपके पास 1000 रूपये के नोट पर AH17 75 सीरियल नंबर है तो आपको इसकी कीमत ₹300000 तक मिल सकती है.

तो जल्दी कीजिए आप भी अपने इस नोट को जो अब किसी काम का नहीं है उसे बेचकर लाखों पैसे कमाए. नोटबंदी के दौरान अगर आपका कोई नोट बदलने से रह गया हो तो यह अच्छा मौका है उस नोट के बदले लखपति बन जाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments